राहुल-सोनिया के इस फोटो में है कुछ ऐसा, जिसे देखकर सोशल मीडिया पर चल पड़ी धर्म को लेकर बहस

टीम भारत दीप |

यह फोटो है कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी का।
यह फोटो है कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी का।

एक सेल्फी फोटो राहुल और सोनिया गांधी की है जिसमें दोनों मां-बेटे अपनी स्याही लगी उंगली दिखा रहे हैं। यहां तक तो सब ठीक है। लेकिन सोशल मीडिया पर बैठे कुछ लोग जो बाल की खाल निकालने में माहिर हैं वो कुछ ऐसा खोज ही लेते हैं जो फोटो का वायरल करने के लिए काफी है।

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर हैं। ऐसे में यह चुनाव जाते -जाते भी कुछ ऐसी बातें छोड़कर जा रहा है जिसे चुनाव के बाद भी राजनीतिक लाभ के लिए प्रयोग किया जाता रहेगा। इसी कड़ी में एक फोटो है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। यह फोटो है कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी का। 

बता दें कि बीती 25 मई को नई दिल्ली में छठे चरण के दौरान मतदान हुआ था। इसमें सोनिया गांधी ने अपने परिवार यानी राहुल गांधी, बेटी प्रियंका वाड्रा, दामाद रॉबर्ट वाड्रा और धेवते-धेवती के साथ वोट डाला। इसके बाद सभी ने अपनी फोटो भी सोशल मीडिया पर अपलोड की।

इसमें एक सेल्फी फोटो राहुल और सोनिया गांधी की है जिसमें दोनों मां-बेटे अपनी स्याही लगी उंगली दिखा रहे हैं। यहां तक तो सब ठीक है। लेकिन सोशल मीडिया पर बैठे कुछ लोग जो बाल की खाल निकालने में माहिर हैं वो कुछ ऐसा खोज ही लेते हैं जो फोटो का वायरल करने के लिए काफी है। 

गौर से देखने पर आप पाएंगे कि राहुल और सोनिया के इस फोटो के बैकग्राउंड लगे कांच से एक तस्वीर उभर कर आ रही जो धर्म विशेष से संबंध रखती है। यह तस्वीर ईसाई धर्म से संबंधित बताई जा रही है। 

घर के बाहर कुछ, अंदर कुछ और 
इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स कमेंट कर रहे हैं कि राहुल और सोनिया गांधी घर के बाहर कितना भी ड्रामा कर लें लेकिन घर के अंदर असलियत सामने आ ही जाती है। 

तस्वीर का स्थान स्पष्ट नहीं
इस तस्वीर में यह स्पष्ट नहीं है कि यह वाकई राहुल गांधी के घर की है या जहां उन्होंने मतदान किया उसकी है। हालांकि तस्वीर में पीछे किताबों की अलमारी भी दिखाई दे रही है जिससे यह जाहिर है कि यह तस्वीर मतदान केंद्र की तो नहीं होनी चाहिए।  


संबंधित खबरें