श्रीनगर: बर्फ में फंसे 50 पर्यटकों को पुलिस ने बचाया, किश्तवाड़ में 6 लोग लापता

टीम भारत दीप |

बर्फ में फंसे हमारे वाहनों को निकाला, पहले तो हमें सोनमर्ग लाया गया और बाद में वहां से श्रीनगर भेज दिया गया।
बर्फ में फंसे हमारे वाहनों को निकाला, पहले तो हमें सोनमर्ग लाया गया और बाद में वहां से श्रीनगर भेज दिया गया।

इस संबंध में एसएसपी गांदरबल निखिल बोरकर ने बताया कि सोनमर्ग के ऊपरी इलाके गगनगीर में पड़ी बर्फ का आनंद लेने के लिए जब ये पर्यटक वहां पहुंचे ताे वे वहां फंस गए। सड़क पर बर्फ की मोटी चादर बिछ जाने की वजह से गाड़ियां वहीं जाम हो गई।

श्रीनगर। इस धरती के स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर में बड़ी संख्या में पर्यटक हर साल बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पहुंचते है। इसी क्रम में इस साल भी बड़ी संख्या में पर्यटक स्थल पहुंचे थे, लेकिन सोनमर्ग में कुछ पर्यटक फंस गए थे। जानकारी होने पर पुलिस ने 50 पर्यटकों को सुरक्षित निकाला लिया।

कश्मीर में पिछले दो दिनों से हो रही बर्फबारी के बाद सोनमर्ग के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ देखने के लिए पहुंचे ये पर्यटक वहां फंस गए थे। जिन्हें पुलिस ने अभियान चलाकर सुरक्षित निकाल लिया। इसी बीच जिला किश्तवाड़ से अनंतनाग के लिए पैदल निकले वारवान गांव के छह लोग बर्फबारी के बीच लापता हो गए हैं। उन्हें ढूंढने के लिए सेना ने विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभी तक लापता लोगों का कुछ पता नहीं लग पाया है।

गाड़ियां हो गई जाम

वहीं इस संबंध में एसएसपी गांदरबल निखिल बोरकर ने बताया कि सोनमर्ग के ऊपरी इलाके गगनगीर में पड़ी बर्फ का आनंद लेने के लिए जब ये पर्यटक वहां पहुंचे ताे वे वहां फंस गए। सड़क पर बर्फ की मोटी चादर बिछ जाने की वजह से गाड़ियां वहीं जाम हो गई।

उन्हें इन लोगों के बारे में पता चला जिसके बाद गांदरबल पुलिस ने विशेष अभियान चलाया और इन पर्यटकों को पहले तो गगनगीर से सोनमर्ग लाया गया और वहां उन्हें राहत सामग्री उपलब्ध कराने के बाद श्रीनगर भेज दिया गया।बर्फ में फंसे पर्यटकों ने बताया कि जब वह बर्फ में फंसे हुए थे, वे काफी घबरा गए थे।

हर तरफ उन्हे बर्फ ही बर्फ नजर आ रही थी। उन्हें लगा कि वे सभी यहीं बर्फ में जमकर मर जाएंगे परंतु इतने में पुलिस के जवान वहां पहुंच गए। उन्हें देखकर जान में जान आ गई। उन्होंने बर्फ में फंसे हमारे वाहनों को निकाला। पहले तो हमें सोनमर्ग लाया गया और बाद में वहां से श्रीनगर भेज दिया गया।  

छह लोग लापता हो गए

वहीं जिला किश्तवाड़ के वारवान गांव से दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के लिए पैदल निकले छह लोग लापता हो गए हैं। आपदा प्रबंधन निदेशक आमिर अली ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि ये लोग अपने घरों से अनंतनाग के लिए निकले थे।

मार्गन टाप पहुंचने पर उन्होंने अपने घरों में यह जानकारी दी थी कि यहां बहुत बर्फबारी हो रही है। इस बात को 24 घंटों से अधिक समय हो गया है। घरों ने जब फिर फोन किया तो किसी से भी बात नहीं हो पाई। ऐसे में उन्होंने सेना को सूचित किया, जिसके बाद से उनकी तलाश के लिए अभियान चलाया हुआ है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें