यूपी में सख्ती शुरू : शादी समारोह के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन न करने पर मुकदमा दर्ज़

टीम भारतदीप |

शादी समारोह के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन न करने पर मुकदमा दर्ज़
शादी समारोह के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन न करने पर मुकदमा दर्ज़

शादी समारोह के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन न करना, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाना परिवारवालों को महंगा पड़ गया। यहां वर-वधू के पिता के साथ ही गेस्ट हाउस के मालिक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में शादी समारोह के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन न करना, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाना परिवारवालों को महंगा पड़ गया। यहां वर-वधू के पिता के साथ ही गेस्ट हाउस के मालिक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एएसपी कैंट ईरज राजा के मुताबिक शादी समारोह के दौरान बैंड इत्यादि मिलाकर 100 से अधिक संख्या नहीं होनी चाहिए लेकिन यहां तीन 300 से 350 लोग पाए गए। लिहाजा ये कार्रवाई की गई है।
जानकारी के मुताबिक मेरठ के लालकुर्ती स्थित बैजल भवन में शादी समारोह के दौरान न तो लोगों ने मास्क लगा रखा था और न ही यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था।

यहां सैनेटाइजर की भी व्यवस्था नहीं की गई थी। शादी में शामिल लोगों की संख्या 300 से 350 थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे कार्यक्रम की वीडियो बनाई और अफसरों को सूचना दी। इसी सूचना और वीडियो के आधार पर पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बताया जाता है कि यहां कसेरूखेड़ा ऊंचा मोहल्ला निवासी वीर सिंह की बेटी की शादी के लिए ग्रास मंडी सदर बाजार निवासी राजू चैहान की बारात आई थी। शादी में शामिल लोगों की संख्या निर्धारित से काफी ज्यादा थी। लिहाजा ये सख्त कार्रवाई की गई है।

एएसपी कैंट ईरज राजा का कहना है कि मेरठ में शादी समारोह के दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन न करने पर मुकदमा दर्ज होने का ये पहला मामला है। उन्होंने कहा कि शादी समारोह के दौरान अगर कहीं भी कोविड गाइडलाइंस का पालन न किया गया सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया है कि मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां बीते चैबीस घंटे के दौरान 155 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं। इन नए केसेज के साथ यहां कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 16653 हो गया है।

जबकि बीते चौबीस घंटे के दौरान यहां कोरोना से दो और मौतें हुई हैं. और यहां कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 358 हो गया है। मेरठ में वर्तमान में कुल 1805 एक्टिव केस मौजूद हैं।


 


संबंधित खबरें