क्लासरूम में 10वीं के छात्र ने सहपाठी पर ताबड़तोड़ बरसाई गोलियां, मौत पर मचा हाहाकार, छात्र गिरफ्तार

टीम भारतदीप |

छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है और मरने वाले छात्र का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।
छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है और मरने वाले छात्र का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

ठीक 11 बजे दूसरा पीरियड खत्म हुआ, तो टीचर क्लास से चले गए और तीसरे पीरियड के टीचर अभी क्लास में पहुंचे नहीं थे, तभी छात्र ने अपने स्कूल बैग से आर्मी वाले चाचा की पिस्तौल निकली और उससे दूसरे छात्र को ताबड़तोड़ तीन गोलियां मार दीं। एक गोली उसके सिर पर लगी। उसकी फौरन मौत हो गई।

बुलंदशहर। बाल मन में बढ़ती हिंसक पृवत्ति समाज के लिए काफी घातक है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से आई एक खबर समाज को इस ओर गौर करने की नसीहत जरूर देती है। कहीं ऐसा न हो कि इसमें काफी देर हो जाए और हम सभी को पछताना पड़े। दरअसल यहां 10वीं क्लास के एक बच्चे ने क्लासरूम के अंदर ही दूसरे बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी।

इसकी वजह भी बहुत मामूली बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि सीट को लेकर हुए झगड़े के कारण यह बड़ी वारदात घटित हुई। कातिल और मकतूल, दोनों की उम्र 14 साल बताई जा रही है। स्कूल के लोग बताते हैं कि कल दोनों बच्चों में किसी सीट पर बैठने को लेकर झगड़ा हुआ था, जिससे एक बच्चा इतने ग़ुस्से में था कि गुरुवार को दो पिस्तौल लेकर स्कूल आया था।

एक पिस्तौल उसके चाचा की थी, जो फौज में हैं और सरहद से छुट्टी पर घर आए हैं और दूसरा एक देशी तमंचा था। जानकारी के मुताबिक स्कूल सुबह 9 बजे शुरू हुआ, तो गोली मारने वाला छात्र दूसरे छात्र के पास की सीट पर बैठ गया।

ठीक 11 बजे दूसरा पीरियड खत्म हुआ, तो टीचर क्लास से चले गए और तीसरे पीरियड के टीचर अभी क्लास में पहुंचे नहीं थे, तभी छात्र ने अपने स्कूल बैग से आर्मी वाले चाचा की पिस्तौल निकली और उससे दूसरे छात्र को ताबड़तोड़ तीन गोलियां मार दीं। एक गोली उसके सिर पर लगी। उसकी फौरन मौत हो गई। इससे पहले छात्र ने दो गोलियां और मारीं, जो उसके सीने और पेट में लगीं। 

क्लास में मच गई चीख—पुकार
बताया जा रहा है कि हत्याकांड के वक़्त क्लास में क़रीब 35-40 छात्र मौजूद थे,जो इस घटना के बाद बेतहाशा चीखने-चिल्लाने लगे और एक दूसरे पर गिरते-पड़ते क्लासरूम से भागे। वहीं कुछ छात्र यह देखकर रोने भी लगे।

कत्ल करने के बाद ग्राउंड फ्लोर की ओर भागा छात्र
बताया गया कि क्लासरूम स्कूल की पहली मंजिल पर है। गोली मारने वाले छात्र को जब दूसरे छात्र की मौत का इत्मीनान हो गया, तब वह ग्राउंड फ्लोर पर भागा। उसके प्रेयर ग्राउंड में पहुंचते-पहुंचते स्कूल के लोगों को छात्रों की चीख-पुकार से पता चल गया था कि एक छात्र का क़त्ल हो गया है। 

हवाई फायर कर भागने लगा छात्र
बताया जा रहा है कि कई टीचर गोली मारने वाले छात्र को पकड़ने के लिए दौड़े। टीचरों को अपनी तरफ आता देखकर उसने उन्हें रोकने के लिए हवाई फायर भी किया। लेकिन टीचरों ने हिम्मत कर उसे पकड़ लिया। पकड़े जाने पर उसने टीचरों को भी गोली मारने की धमकी देते हुए उनके साथ धक्का-मुक्की की, लेकिन वह पकड़ा गया।

पुलिस ने छात्र को किया गिरफ्तार
आनन—फानन में स्कूल प्रशासन ने पुलिस को हत्या की जानकारी दी। जिसके बाद बुलंदशहर के SP समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। गोली मारने वाले छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है और मरने वाले छात्र का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं पूरे मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।


 


संबंधित खबरें