गाजियाबाद में केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, दमकल की दस गाड़ियों ने बुझाई

टीम भारत दीप |

केमिकल फैक्टरी होने के कारण बीच-बीच में धमाके हो रहे हैं।
केमिकल फैक्टरी होने के कारण बीच-बीच में धमाके हो रहे हैं।

आग इतनी भीषण थी कि अत्यधिक तापमान से गोदाम से सटे 8 मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके साथ ही एक मकान में रखा सारा सामान जल गया। मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया। गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया है।

गाजियाबाद। बुधवार सुबह गाजियाबाद में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की।

कंपनी में कितने आदमी हैं या फिर लॉकडाउन के चलते बंद है, इसकी जानकारी नहीं मिली है। कविनगर थाना क्षेत्र के बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित केमिकल फैक्टरी में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

आग इतनी भीषण थी कि अत्यधिक तापमान से गोदाम से सटे 8 मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके साथ ही एक मकान में रखा सारा सामान जल गया। मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया।

गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया है। इसके साथ सोमवार को ही आग की दूसरी घटना सिहानी गेट थानाक्षेत्र के गांधीनगर में हुई, जहां शार्ट सर्किट से साईं मंदिर में आग लग गई।

बीच- बीच में हो रहे धमाकें

जानकारी के अनुसार, बुधवार की सुबह कविनगर थाना इलाके में बुलंदशहर रोड स्थित एफ 23 मिथाइल पिगमेंट फैक्टरी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग फैलती गई और पास की दो अन्य फैक्टरियों को भी चपेट में ले लिया है।  

केमिकल फैक्टरी होने के कारण बीच-बीच में धमाके हो रहे हैं। केमिकल रिसाव के कारण फैक्टरी के बाहर खड़ी कार भी आग की चपेट में आने से जल गई है। बताया जा रहा है कि इंडस्ट्रियल एरिया में मनोज गुप्ता की मिथाइल पिगमेंट केमिकल की फैक्टरी में आग लगी। जिसके बाद आग ने रितेश बंसल की पाइप फैक्टरी को चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग तीसरी फैक्टरी में भी पहुंच गई है। 


संबंधित खबरें