पाक में बड़े बवाल की आशंका, भारत-पाक मैच देखने यूएई पहुंचे गृह मंत्री को पीएम ने बुलाया वापस

टीम भारत दीप |

प्रदर्शनकरियों पर  पुलिस को लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले तक दागने पड़े थे। 
प्रदर्शनकरियों पर पुलिस को लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले तक दागने पड़े थे। 

भारत-पाक मैच देखने यूएई गए पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद को वापस पाक लौटना पड़ा । अशांति की आशंका को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें तुरंत लौटने को कहा था। रशीद खान ऐसे समय पर दुबई गए थे, जब पाकिस्तान में धार्मिक कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान का हिंसक प्रदर्शन चल रहा है।

इस्लामाबाद। आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान में इन दिनों आंतरिक सुरक्षा का खतरा मंडरा रहा है।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह खतरा इतना बढ़ गया है कि छुट्टी लेकर भारत-पाक मैच देखने यूएई गए पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद को वापस पाक लौटना पड़ा ।

अशांति की आशंका को देखते हुए  प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें तुरंत लौटने को कहा था। रशीद खान ऐसे समय पर दुबई गए थे, जब पाकिस्तान में धार्मिक कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान का हिंसक प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन में लाहौर में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है तो कई लोग घायल हुए हैं। 

आपकों बता दें कि भारत-पाकिस्तान टी-20 विश्वकप मुकाबला देखने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री  ने ही गृहमंत्री शेख रशीद की छुट्टी मंजूर की थी। यूएई रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया को बताया था कि लाइव मैच देखने के लिए प्रधानमंत्री ने उनकी दो दिन की छुट्टी दी है, लेकिन अब उन्हें बिना मैच देखे ही वापस आना पड़ गया है। 

पूरे देश में हो रहा है प्रदर्शन 

इस समय पाकिस्तान में कई विपक्षी दल देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं। यह प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। इस बीच टीएलपी ने शुक्रवार को इस्लामाबाद की ओर लंबे मार्च की घोषणा कर दी है। इसी के बाद से पाकिस्तान सरकार के हाथ-पांव फूल गए हैं। इससे पहले हुए प्रदर्शनों में पुलिस को लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले तक दागने पड़े थे। 
 
साद हुसैन रिजवी की रिहाई की मांग

मालूम हो की टीएलपी समर्थक अपने मुखिया साद हुसैन रिजवी की रिहाई की मांग कर रहे हैं। रिजवी को पुलिस ने 12 अप्रैल को हिंसा भड़काने के आरोप में हिरासत में लिया था, तब से वह जेल  में ही है। इसके साथ ही सरकार ने टीएलपी को प्रतिबंधित भी कर दिया था। टीएलपी समर्थक इसी कार्रवाई के खिलाफ और रिजवी की रिहाई की मांग कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें ....


संबंधित खबरें