माफिया अतीक अहमद पर कसा शिकंजा, 18 और संपत्तियों को किया गया कुर्क

टीम भारत दीप |

अतीक के खिलाफ कार्रवाइयों का ये सिलसिला लगातार जारी है और फिलहाल थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है।
अतीक के खिलाफ कार्रवाइयों का ये सिलसिला लगातार जारी है और फिलहाल थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

यूपी में चल रहे ऑपरेशन नेस्तनाबूत अभियान के तहत अब प्रयागराज के सरकारी अमले ने अतीक अहमद की 18 और संपत्तियों को कुर्क कर लिया है। कुर्की की ये कार्रवाई अतीक के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे के अन्तर्गत की गई है। बताया जा रहा है कि बाहुबली अतीक अहमद की ये सभी संपत्तियां प्रयागराज शहर के करैली इलाके के एनुद्दीनपुर गांव में हैं।

प्रयागराज। माफिया घोषित किए जा चुके पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद पर योगी सरकार का हंटर मुसलसल चलना जारी है। अतीक पर शिकंजा कसते हुए एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। दरअसल यूपी में चल रहे ऑपरेशन नेस्तनाबूत अभियान के तहत अब प्रयागराज के सरकारी अमले ने अतीक अहमद की 18 और संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

कुर्की की ये कार्रवाई अतीक के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे के अन्तर्गत की गई है। बताया जा रहा है कि बाहुबली अतीक अहमद की ये सभी संपत्तियां प्रयागराज शहर के करैली इलाके के एनुद्दीनपुर गांव में हैं। सम्पत्तियां करीब 18 बीघा क्षेत्रफल में हैं, जिसकी अनुमानित कीमत 20 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

एनुद्दीनपुर गांव में जिन पांच जगहों पर ये प्रॉपर्टी हैं, पुलिस ने वहां अब कुर्की की कार्रवाई का बोर्ड लगा दिया है। कहा जा रहा है कि ये जमीनें अतीक की पुश्तैनी हैं और उसे अपने ननिहाल से विरासत में मिली हुई हैं। इन खाली जमीनों में कुछ पर खेती की गई थी, जबकि ज्यादातर पर अतीक के करीबी प्लाटिंग का काम कर रहे थे।

पुलिस ने इन सपत्तियों को कुर्क करने के लिए कुछ दिनों पहले ही जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी की मंजूरी मिलने के बाद पुलिस ने अब अतीक की इन संपत्तियों को जब्त कर लिया है। ऑपरेशन माफिया के तहत प्रयागराज में इसी बरस एक जनवरी को भी अतीक की 37 बीघा जमीनों को जब्त कर लिया गया था।

सरकारी अमला अब तक अतीक की कई बिल्डिंग्स को बुलडोजरों के जरिये जमींदोज कर चुका है। वहीं कई संपत्तियों को जब्त किया जा चुका है। अतीक के खिलाफ कार्रवाइयों का ये सिलसिला लगातार जारी है और फिलहाल थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। 


संबंधित खबरें