यूपी: सरकारी कर्मचारियों के DA-DR को लेकर CM योगी का ऐलान, विभाग को भी दिया ये आदेश

टीम भारत दीप |

वित्त विभाग ने बढ़े हुए डीए और डीआर को देने की फाइल तैयार कर ली है।
वित्त विभाग ने बढ़े हुए डीए और डीआर को देने की फाइल तैयार कर ली है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य कर्मचारियों को केंद्र के तहत महंगाई भत्ता DA और महंगाई राहत DR जल्द देने की घोषणा की है। बताया गया कि अब यूपी के कर्मचारियों और पेंशनर्स को भी जल्द ही बढ़ा हुआ डीए और डीआर मिलना शुरू हो जाएगा।

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य कर्मचारियों को केंद्र के तहत महंगाई भत्ता DA और महंगाई राहत DR जल्द देने की घोषणा की है। बताया गया कि अब यूपी के कर्मचारियों और पेंशनर्स को भी जल्द ही बढ़ा हुआ डीए और डीआर मिलना शुरू हो जाएगा। बताया जा रहा है कि सीएम योगी के इस निर्णय के बाद यूपी के करीब 28 लाख कर्मचारियों को सीधे लाभ मिलेगा।

बताया गया कि सीएम योगी ने राज्य के सभी पेंशनर्स और कर्मचारियों की फाइल भी मांगी है। साथ ही सीएम योगी ने वित्त विभाग को यह आदेश भी दिया है कि कोरोना काल मे रोके गए कर्मियों का डीए भी जल्द जारी किया जाए।

बताया गया कि जब केंद्र सरकार ने अपने कर्मियों और पेंशनर्स का मंहगाई भत्ता और महंगाई राहत देने के ऐलान किया था तो यूपी सरकार के वित्त विभाग ने भी राज्य कर्मियों को भी डीए और डीआर देने की तैयारी शुरू कर दी थी। इस पर अब केवल मुख्यमंत्री योगी की हामी भरनी बाकी रह गई थी।

इधर बुधवार को सीएम योगी ने खुद बढ़े हुए DA और DR को जल्द देने की घोषणा कर दी है। इसके बाद अब जल्द कर्मियों और पेंशनर्स को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और महंगाई राहत दिया जा सकता है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त विभाग ने बढ़े हुए डीए और डीआर को देने की फाइल तैयार कर ली है।

इसके साथ ही उसे मुख्य सचिव वित्त के पास भेज भी दिया है। बताया जा रहा है कि यहां से वह फाइल मुख्यमंत्री योगी के पास जाएगी। इसके बाद सीएम योगी का अनुमोदन मिलने के बाद इससे सम्बंधित अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

बताया गया कि बढ़े हुए महंगाई भत्ता और महंगाई राहत को कमर्चारियों और पेंशनर्स को दिए जाने पर राज्य के खजाने पर करीब 6500 करोड़ रुपए का सालाना व्ययभार बढ़ जाएगा।


 


संबंधित खबरें