कानपुर में ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, 6 की मौत, 15 लोग घायल

टीम भारत दीप |

एसपी केशव कुमार पहुंचे और घायलों का हाल जाना, उन्होंने बताया कि चालक का पता किया जा रहा।
एसपी केशव कुमार पहुंचे और घायलों का हाल जाना, उन्होंने बताया कि चालक का पता किया जा रहा।

फिरोजाबाद जाने को सोमवार देररात निकले थे। टेम्पो व ट्रक से वह भोगनीपुर तक आये। इसके बाद यहां कोयला लदे एक ट्रक को उन्होंने रुकवाया जो कि इटावा तक जा रहा था। कुछ मजदूर आगे व कुछ पीछे कोयले पर बैठकर जा रहे थे।

कानपुर। कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र में मऊखास गांव के पास इटावा रोड पर सोमवार की रात ट्रक पलटने से छह मजदूरों और बच्चों की मौत हो गई।

वहीं पंद्रह से ज्यादा गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई और राजमार्ग पर यातायात बाधित हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पुखरायां सीएचसी भेजा, जहां से आठ घायलों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसपी ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल लिया है। 

हमीरपुर के कलौली तीर गांव व घाटमपुर के बरनाव से काफी संख्या में मजदूर एक ठेकेदार की अगुवाई में सिरसागंज फिरोजाबाद जाने को सोमवार देररात निकले थे। टेम्पो व ट्रक से वह भोगनीपुर तक आये।

इसके बाद यहां कोयला लदे एक ट्रक को उन्होंने रुकवाया जो कि इटावा तक जा रहा था। कुछ मजदूर आगे व कुछ पीछे कोयले पर बैठकर जा रहे थे। मउखास गांव के पास अचानक से ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जा पलटा। इससे लोगों में चीखपुकार मच गई।राहगीरों की मदद से पुलिस ने सभी को निकलवाकर अस्पताल भेजा। 

दुर्घटना में युवक इनकी गई जान

दुर्घटना में घाटमपुर के बरनाव के 41 वर्षीय रमेश, 45 वर्षीय पिंकी 14 वर्षीय चन्दावती हमीरपुर के कलौली तीर निवासी 42 वर्षीय राधा, उसकी पुत्री 8 वर्षीय कोमल व एक बच्चा 4 वर्षीय सूरज की मौत हो गई।

वहीं 16 लोग घायल हो गए जिनमें साजन, रज्जनदेवी, सुमित्रा, विमला, शिवलालए लालाराम, सुरेंद्र व शिखा की हालत गम्भीर होने पर सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसपी केशव कुमार पहुंचे और घायलों का हाल जाना। उन्होंने बताया कि चालक का पता किया जा रहा। जल्द अस्पताल पहुचाने से काफी राहत घायलों को मिली है।

 म्यूजिक सिस्टम बजाने में हुई दुर्घटना

घायलों ने बताया कि चालक अलीगढ़ निवासी जयप्रकाश नशे में ट्रक-ट्राला चला रहा था। वह रास्ते में म्यूजिक सिस्टम को चालू करने लगा था। इससे उसका स्टेयरिंग से नियंत्रण खो गया और ट्रक-ट्राला अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया।

जयप्रकाश भी दुर्घटना में घायल हुआ है, उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया। घायल साजन ने बताया कि उसने गाना न बजाने के लिए टोका भी था लेकिन चालक ने नहीं सुनी। इसी के चलते दुर्घटना हो गई।

अलसुबह हुई दुर्घटना

दुर्घटना के बाद पुलिस ने काफी तेजी से काम किया और यही कारण रहा कि कई मजदूरों को समय से उपचार मिल जाने से उनकी जान बच गई। मंगलवार तड़के करीब 4.30 बजे करीब दुर्घटना की सूचना मिलते ही कोतवाल रामबहादुर पाल व आसपास थाने का फोर्स पहुंचा।

पुलिस ने एंबुलेंस व पुलिस वाहन से सभी को अस्पताल पहुंचाया। यहा से जिला अस्पताल भी लोगों को भेजा गया। क्रेन की मदद से ट्रक-ट्राला को सीधा करके यातायात बहाल कराया गया।


संबंधित खबरें