बिना हेल्मेट पहने युवक को दिया दो मीटर का लम्बा चालान, आगे क्या हुआ जाने पूरा मामला

टीम भारत दीप |

पुलिस के अनुसार, अरुण कुमार ने 77 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है।
पुलिस के अनुसार, अरुण कुमार ने 77 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है।

बेंगलरू के मड़ीवाला निवासी अरूण कुमार से पूंछे। पेशे से सब्जी विक्रेता का काम करने वाले अरूण कुमार को वाहन चलाते समय हेल्मेट न पहनना इतना भारी पड़ जाएगा उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था।

बेंगलुरू। वंदे की खता बस इतनी थी कि वह बिना हेल्मेट पहने स्कूटर चला रहा था। लेकिन उसके बाद उसके साथ जो हुआ उसे वह चाहकर भी ताउम्र नहीं भूल सकेगा। जी हां..!

यातायात नियमों की अनदेखी कितनी भारी पड़ सकती है। यह कोई बेंगलरू के मड़ीवाला निवासी अरूण कुमार से पूंछे। पेशे से सब्जी विक्रेता का काम करने वाले अरूण कुमार को वाहन चलाते समय हेल्मेट न पहनना इतना भारी पड़ जाएगा उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था।

अपनी एक गलती पर अफसोस जताते हुए अरुण कुमार बताते हैं कि शुक्रवार को उन्हें यातायात पुलिस ने हेल्मेट नहीं पहनने के कारण रोक लिया था। उनका दिमाग उसम समय चलना बंद हो गया जब उन्हें दो मीटर लम्बा चालान थमा दिया गया।

उसने जब इस दो मीटर लंबे जुर्माने को देखा, जिसका कुल टोटल 42,500 रुपए बैठता था, तो उनके होश उड़ गए ।अरुण बताते हैं कि ये जुर्माना उनके सेकंड हैंड स्कूटर की कीमत से भी कहीं ज्यादा है।

वहीं यातायात पुलिस के अनुसार, अरुण कुमार ने 77 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। जिसके लिए अब उसे अदालत में 42,500 रुपए  भरने पड़ेंगे। पुलिस ने उसका स्कूटर जब्त कर लिया है। विभाग से ये जवाब मिलने के बाद अरुण कुमार ने पैसे की व्यवस्था करने और उसका कोर्ट में भुगतान करने के लिए कुछ समय मांगा है।


संबंधित खबरें