बागपत में हुई अनोखी शादी, पहले हुआ निकाह, फिर सात फेरे लेने के बाद विवाह

टीम भारत दीप |

अमित ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम आमिर कर लिया।
अमित ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम आमिर कर लिया।

22 वर्षीय अमित और मुस्लिम समुदाय की 19 वर्षीय सानिया अपने-अपने परिवारों के साथ बागपत कोतवाली क्षेत्र के फैजपुर निनाना गांव के पास ईंट भट्ठे पर काम करते हैं। शामली जिले में दोनों के अलग-अलग गांव हैं। करीब दो माह पूर्व दोनों के बीच प्रेम हुआ तो उन्होंने शादी करने का फैसला लिया।

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में एक प्रेमी जोड़े ने जो मिसाल पेश की है वह समाज के नजीर बनेगी। यहां दो अलग-अलग सम्प्रदाय से जुड़े प्रेमी युगल की शादी अनोखे अंदाज में हुई। पहले इस जोड़े ने निकाह किया। इसके बाद एक दूसरे को माला पहनाकर सात फेरे लिए।

शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। शामली जनपद के रहने वाले 22 वर्षीय अमित और मुस्लिम समुदाय की 19 वर्षीय सानिया अपने-अपने परिवारों के साथ बागपत कोतवाली क्षेत्र के फैजपुर निनाना गांव के पास ईंट भट्ठे पर काम करते हैं।

शामली जिले में दोनों के अलग-अलग गांव हैं। करीब दो माह पूर्व दोनों के बीच प्रेम हुआ तो उन्होंने शादी करने का फैसला लिया।

धर्म परिवर्तन भी किया

दोनों नेइसकी जानकारी अपने -अपने परिवार वालों को दी तो वे भी रिश्ते को लेकर रजामंद हो गए। बुधवार को भट्ठे पर ही उनका विवाह संपन्न हुआ। धर्मगुरु और दोनों के परिवार वाले मौजूद रहे।

लखनऊ: रिटायर्ड फौजी ने खुद पर किए छह राउंड फायर,हालत गंभीर,जांच में जुटी पुलिस

भट्ठा स्वामी उपेंद्र चौहान ने बताया कि उनके भट्ठे पर ही अमित ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम आमिर कर लिया। इसके बाद सानिया से निकाह किया। बाद में सानिया ने भी धर्म परिवर्तन कर अपना नाम सोनिया रख लिया।

कन्नौज में जयमाल के बाद बुलेट के लिए जिद्द पड़ा अड़ा दूल्हा तो रूठ गई दुल्हन

शादी के बाद आमिर ने भी दोबारा धर्म परिवर्तन कर अपना नाम अमित कर लिया। इसके बाद हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार अमित और सोनिया ने एक- दूसरे के गले में जयमाला डालकर सात फेरे लिये। उपेंद्र चौहान ने दावा किया कि युवक-युवती के परिवार वाले शादी से खुश हैं।

समाज के लिए मिशाल पेश की

उधर, कोतवाली प्रभारी एनएस सिरोही ने इस मामले की जानकारी होने से इन्कार किया है।मालूम हो कि अभी चार पांच महीने पहले यूपी समेत पूरे देश में लव जिहाद नाम का हौव्वा उठा था, इसे रोकने के लिए यूपी सरकार ने कानून भी बनाए,लेकिन इस जोड़े ने जो मिसाल पेश की वह अनुकरणीय है।

जहां एक तरफ घर वाले अलग-अलग समुदाय होने के बाद ऐसे रिश्ते को लेकर गदर काटते है, वहीं उन दोनों के घर वालों ने भी इस रिश्ते को स्वीकृति देने के बाद एक महानता का परिचय दिया है। 


संबंधित खबरें