उन्नावः खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में यूं बंधी मिलीं तीन लड़कियां, दो की मौत, एक गंभीर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

दुपट्टे से गला कसा होने और मुंह से झाग निकलने से परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं।
दुपट्टे से गला कसा होने और मुंह से झाग निकलने से परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं।

उन्नाव जिले से इस वक्त सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां सरसों के खेत में तीन लड़कियां संदिग्ध परिस्थितियों में बंधी पड़ी मिली है। जिनमें से दो की मौत हो गई वहीं एक की हालत इस वक्त गंभीर बताई जा रही हैं। वहीं मौके पर आला पुलिस अधिकारियों के अलावा काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से इस वक्त सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां सरसों के खेत में तीन लड़कियां संदिग्ध परिस्थितियों में  दुपट्टे से  बंधी पड़ी मिली है। जिनमें से दो की मौत हो गई वहीं एक की हालत इस वक्त गंभीर बताई जा रही हैं वहीं मौके पर आला पुलिस अधिकारियों के अलावा काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर से लापता बुआ-भतीजी के शव खेत में मिले। वहीं चचेरी बहन बगल में छटपटाती मिली। सभी के गले दुपट्टे से कसे मिले हैं, ऐसा कहा जा रहा है। बताया जा रहा कि एक का पिता तीनों को उठाकर घर लाया और फिर सीएचसी ले गया।

यहां बुआ-भतीजी को मृत घोषित कर चचेरी बहन को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। एसपी व एएसपी ने फील्ड यूनिट की मदद से घटनास्थल का निरीक्षण कर परिजनों से जानकारी ली है। बताया जा रहा है कि दुपट्टे से गला कसा होने और मुंह से झाग निकलने से परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं।

बताया गया कि गांव के  16 वर्षीय बेटी बुधवार दोपहर तीन बजे चचेरे भाई की बेटी (12) व चचेरी बहन (14) के साथ घास लेने खेत के लिए निकली थी। शाम छह बजे तक जब तीनों घर नहीं लौटीं तो चितिंत परिजनों ने खोजबीन शुरू की।

बताया गया कि शाम 7.30 बजे उनके पिता खोजबीन करते हुए घर से एक किमी दूर बबुरहा-जगदीशपुर मार्ग से सौ मीटर अंदर चचेरे भाई के सरसों के खेत में पहुंचे तभी खेत के अंदर उसकी नजर तीनों पर पड़ी। ये तीनों अगल-बगल पड़ी कराह रही थीं। बताया गया कि सभी के गले उन्हीं के दुपट्टे से कसे थे और हाथ पीछे की ओर बंधे थे।

बताया गया कि उनके मुंह से झाग निकल रहा था। ऐसी हालत देख पिता के होश उड़ गए। वह भागकर गांव पहुंचे और परिवार को जानकारी देकर निजी वाहन से तीनों को लेकर सीएचसी पहुंचे। यहां डॉक्टर ने दो बेेेटियों को मृत घोषित कर दिया। एक जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया, एसपी आनंद कुलकर्णी, एएसपी वीके पांडेय, सीओ रमेश चंद्र प्रलयंकर छह थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। सुराग तलाशने के लिए खोजी कुत्ते को बुलाया गया।

वहीं स्वॉट टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है। देर रात डीएम रवींद्र कुमार, एडीएम राकेश कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल व प्रभारी सीएमओ तन्मय कक्कड़ जिला अस्पताल पहुंचे। लड़की के भाई से घटना की जानकारी ली। वहीं खबर लिखे जाने तक यहां पुलिस की जांच जारी है।

एसपी ने 6 टीमें गठित की

उन्नाव एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित की गई हैं। इसके अलावा स्वाट व सर्विलांस टीमें भी काम कर रही हैं। गंभीर किशोरी के बयान व पोस्टमार्टम रिपोर्ट खुलासे के लिए अहम हैं। दोनों का इंतजार किया जा रहा है। जल्द ही घटना से पर्दा उठाया जाएगा हालांकि प्रथम  दृष्टया मामला जहर से मौत का प्रतीत हो रहा है।


संबंधित खबरें