यूपीः छिछोरे और बलात्कारियों के लगेंगे चौराहों पर पोस्टर, महिलाएं बोलीं वाह योगीजी वाह

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

दुराचारी महिलाओं पर आंख उठाने की हिम्मत नहीं करेंगे।
दुराचारी महिलाओं पर आंख उठाने की हिम्मत नहीं करेंगे।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा आदेश जारी किया। अब अगर कोई महिलाओं से छेड़खानी, दुर्व्यवहार या यौन अपराध करता है तो उसके पोस्टर शहरों में चौराहों पर लगाए जाएंगे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार दंगाइयों को सबक सिखाने के अपने अचूक तरीके का इस्तेमाल महिलाओं और बेटियों के साथ हो रहे अपराधों की रोकथाम में भी करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि अब बलात्कार और यौन शोषण के आरोपियों के पोस्टर चौराहों पर लगेंगे। इसके बाद से महिलाएं योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते थक नहीं रही हैं। 

बता दें कि गुरूवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा आदेश जारी किया। अब अगर कोई महिलाओं से छेड़खानी, दुर्व्यवहार या यौन अपराध करता है तो उसके पोस्टर शहरों में लगाए जाएंगे।ये काम उसी तर्ज पर किया जाएगा जैसे नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले आरोपियों के पोस्टर लगाए गए थे। 

इस आदेश के तहत अब महिलाओं से दुर्व्यवहार करने वालों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराया जाएगा। सरकार का कहना है कि ऐसा कदम इसलिए उठाया जा रहा है जिससे कि महिलाओं व बच्चियों से दुर्व्यवहार करने वालों को पूरा समाज जान सके।

सरकार का मकसद है कि दुराचियों के नाम व पहचान उजागर की जाए। सरकार का दावा है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए एंटी रोमियो स्क्वाड ने बेहतरीन काम किया है। स्क्वायड ने मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ दी है। इसी तर्ज पर हर जनपद की पुलिस को काम करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री के इस फैसले का प्रदेश की महिलाओं ने स्वागत किया है। आगरा की सामाजिक कार्यकर्ता रश्मि बघेल ने कहा कि सीएम की पहल बेहद सराहनीय है। इससे दुराचारी महिलाओं पर आंख उठाने की हिम्मत नहीं करेंगे। 

फिरोजाबाद की मधु शर्मा का कहना है कि योगी आदित्यनाथ सरकार महिला सुरक्षा पर शुरू से जोर दे रही है। यौन अपराधियों के लिए यह कदम बेहद जरूरी है। समाज को दरिंदों की पहचान करने की जरूरत है, ताकि हम उन्हें अपने से अलग कर खुद को सुरक्षित कर सकें। 


संबंधित खबरें