यूपीः संक्रमित डाक्टरों को भी नहीं मिल रहा अस्पतालों में बेड, सीएम को पत्र लिखकर लगाई गुहार

टीम भारत दीप |

काफी बड़ी संख्या में डॉक्टर और पैरा-मेडिकल कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं।
काफी बड़ी संख्या में डॉक्टर और पैरा-मेडिकल कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं।

यूपी चिकित्सा सेवा संवर्ग ने अस्पतालों में कुछ बेडों को डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए रिजर्व करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। सीएम को लिखे इस पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमित डॉक्टरों और उनके परिवार वालों के इलाज के लिए लखनऊ के पीजीआई और केजीएमयू के साथ पूरे प्रदेश के हर जिले में कुछ बेड आरक्षित करना एक सराहनीय कदम होगा।

लखनऊः यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मरीजों के इलाज में लगे डाक्टर भी लगातार कोरोना के चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में उन्हें अस्पतालों में खुद के लिए बेड मुहैया कराने में तमाम दुश्वारियों का सामना कर पड़ रहा है। हालात तो ऐसे भी बनते जा रहे हैं। कि उन्हें खुद के लिए बेड नसीब नहीं हो पा रहा है। ऐसे में डाक्टरों की एसोसिएशन ने सीएम को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।

दरअसल यूपी  में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। आम लोग ही नहीं बड़ी संख्या में डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। मिीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाज के लिए डॉक्टरों को अस्पतालों में बेड मिलना मुश्किल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार यूपी चिकित्सा सेवा संवर्ग ने अस्पतालों में कुछ बेडों को डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए रिजर्व करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

सीएम को लिखे इस पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमित डॉक्टरों और उनके परिवार वालों के इलाज के लिए लखनऊ के पीजीआई और केजीएमयू के साथ पूरे प्रदेश के हर जिले में कुछ बेड आरक्षित करना एक सराहनीय कदम होगा। वहीं यूपी चिकित्सा सेवा संवर्ग ने सीएम को लिखा है कि हम अपने कोरोना योद्धाओं को ऐसे ही उनके हाल पर नहीं छोड़ सकते हैं।

पत्र में कहा गया है कि ये एक विकट स्थिति है,जो चिंताजनक है। बताया गया कि कोरोना की दूसरी लहर पहले से भी अधिक चिन्ता में डालने वाली है। पत्र के जरिए कहा गया कि हमारे डॉक्टर लगातार काम कर रहे हैं जिससे उनके संक्रमण का खतरा और भी अधिक हो रहा है। कहा गया कि आज तक हमारे काफी बड़ी संख्या में डॉक्टर और पैरा-मेडिकल कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं।

बताया गया कि डॉक्टरों के सामने सबसे बड़ी चुनौती मरीजों का इलाज करने के साथ-साथ अपने परिवार को संक्रमण से बचाने की है। वहीं यूपी में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। अभी तक दर्ज आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 33 हजार 106 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। बताया गया कि इस दौरान 14 हजार 198 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

वहीं  बीते 24 घंटे में कोविड से 187 लोग काल के गाल में समा चुके हैं।
 


संबंधित खबरें