यूपीः कोरोनाकाल से पहले की तरह अब मिलेगा मरीजों को इलाज

टीम भारत दीप |

कोरोना संक्रमणकाल के कारण प्रदेश के कई अस्पतालों में ओपीडी तक को बंद कर दिया गया था।
कोरोना संक्रमणकाल के कारण प्रदेश के कई अस्पतालों में ओपीडी तक को बंद कर दिया गया था।

अब पहले की तरह सभी का इलाज किया जा सकेगा। इसके लिए सभी मेडिकल कॉलेजों और संस्थानों को निर्देश भी दिए जा चुके हैं। बताया गया कि कोरोना संक्रमण के चलते अस्प्तालों में निम्न स्तर पर ही लोगों का इलाज किया जा रहा था।

लखनऊ। कोविड-19 महामारी ने जीवन के हर क्षेत्र की तस्वीर बदल कर रख दी। ऐसे में स्वास्थ्य क्षेत्र भी काफी तब्दीली आई। लोगों को इलाज मिलने में काफी समस्या आ रही थी। लेकिन अब ऐसे हालातों में बदलाव होने जा रहा है। दरअसल उत्तर प्रदेश में अब पहले की तरह सभी का इलाज किया जा सकेगा। इसके लिए सभी मेडिकल कॉलेजों और संस्थानों को निर्देश भी दिए जा चुके हैं।

बताया गया कि कोरोना संक्रमण के चलते अस्प्तालों में निम्न स्तर पर ही लोगों का इलाज किया जा रहा था। इसके चलते बहुत से आम लोगों का इलाज समय से नहीं हो पा रहा था। उन्हें इलाज के लिए काफी दुष्वारियों का सामना कर पड़ रहा था। कोरोना संक्रमणकाल के कारण प्रदेश के कई अस्पतालों में ओपीडी तक को बंद कर दिया गया था।

इधर जिस तरह से कोरोना के खिलाफ लड़ी गई जंग का सकारात्मक असर देखने को मिल रहे हैं। उसे देखते हुए कई अस्पतालों, संस्थानों और मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी को शुरू किया गया। वहीं अब प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के पहले की तरह ही सभी अस्पतालों को संचालित करने के निर्देश दिए गए है।

साथ ही सभी संस्थानों में पहले ही की तरह ओपीडी को संचालित कराने के लिए निर्देशित किया गया है। बताया गया कि अब पहले की तरह ही वर्तमान समय में में भी मरीजों की अस्पताल में भर्ती प्रक्रिया को संचालित करने के लिए भी निर्देश दिए गई है।

दिए गए निर्देश में यह भी कहा गया है कि कोविड मरीजों के लिए अलग से एक वार्ड का बनाया जाए और उसी वार्ड में सभी कोरोना संक्रमण के मरीजों को भर्ती किया जाए। इधर अब सभी अस्पतालों, संस्थानों और मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी शुरू हो जाने से मरीजों को इलाज कराने में आसानी होगी। साथ ही अब अधिक संख्या में मरीजों का उपचार भी हो सकेगा।
 


संबंधित खबरें