लखनऊ: गुरू पूर्णिमा पर्व पर ऑनलाइन हुआ साईं उत्सव, साई भजनों पर यूं मंत्रमुग्ध हुए श्रद्धालु

टीम भारत दीप |

नूर-ए-साईं ट्रस्ट ने ऑनलाइन साईं उत्सव का किया आयोजन।
नूर-ए-साईं ट्रस्ट ने ऑनलाइन साईं उत्सव का किया आयोजन।

इस अवसर पर शिर्डी मंदिर के दर्शन के साथ ही साईं भजन का आनंद भी भक्तों ने लिया। उत्सव में देश-विदेश के साईं भक्त फिल्मी हस्तियाँ और बहुत से साईं भक्तों ने अपने अपने अनुभव बताये। नूर-ए-साईं ट्रस्ट के संस्थापक निदेशक मनीष श्रीवास्तव और मोनिका की अगुआई में आयोजित साई उत्सव की शुरुआत बाबा के दर्शन पूजन के साथ हुई।

लखनऊ। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए इस साल नूर-ए-साईं ट्रस्ट की ओर से गुरुपूर्णिमा पर्व पर शुक्रवार को ऑनलाइन जूम ऐप पर किया गया। इस अवसर पर शिर्डी मंदिर के दर्शन के साथ ही साईं भजन का आनंद भी भक्तों ने लिया। उत्सव में देश-विदेश के साईं भक्त फिल्मी हस्तियाँ और बहुत से साईं भक्तों ने अपने अपने अनुभव बताये।

नूर-ए-साईं ट्रस्ट के संस्थापक निदेशक मनीष श्रीवास्तव और मोनिका की अगुआई में आयोजित साई उत्सव की शुरुआत बाबा के दर्शन पूजन के साथ हुई। बताया गया कि जब लोगों ने शिरडी के बाबा के दर्शन किये तो भक्त जयकारे लगाने लगे। भजन की शुरुआत राजधानी लखनऊ के भजन गायक किशोर चतुर्वेदी ने गणेश वन्दना ‘‘गाईये गणपति जगवन्दन...’’ से की।

उसके बाद संजय शर्मा ने एक कव्वाली ‘‘शिरडी वाले साई बाबा आया है तेरे दर पे...’’ सुनाया। उनका साथ सनी और तनुज साथ दे रहे थे। वहीं अनुपमा देश पाण्डेय ने बाबा की मुख्य आरती ‘‘उठा उठा सकल’’ सुनाई। इस मौके पर फिल्म अभिनेता अनिता राज, लेखक विकास कपूर के अपने विचार रखने के बाद शिरडी के पुजारी प्रमोद मेढी ने बाबा की आरती और भण्डारा करके समापन किया।

वहीं ट्रस्ट के संस्थापक मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि उत्सव में देश विदेश से सैकडों लरोगों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि शिरडी के साथ ही अयोध्या, खंडोदा मन्दिर, शनि शिगनापुर के लाइव दर्शन कराये गये।


 


संबंधित खबरें