यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने डाली आपत्तिजनक पोस्ट

टीम भारत दीप |

साइबर थाने की टीम हैकरों की तलाश में जुट गई है।
साइबर थाने की टीम हैकरों की तलाश में जुट गई है।

प्रदेश में साइबर क्राइम में लिप्त लोगों के हौंसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिनों निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक कर सैकड़ों फर्जी वोटर आइडी कार्ड बनाने के मामले में पांच लोगों के गिरफ्त में आने के बाद अब नया मामला सामने आया है। वहीं अब एक कदम आगे बढ़ते हुए विधानसभा की वेबसाइट हैक की गई है।

लखनऊ। यूपी में जहां एक तरफ चुनावी बिछात बिछ रही है तो दूसरी तरफ हैकर यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक कर लिया। विधानसभा की वेबसाइट हैक होने पर हंगामा मच गया।  इससे पहले हैकरों ने भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक किया था।

अभी तक साइबर क्राइम करने वाले किसी बैंक, बड़ी संस्था तथा निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने के बाद अब विधानसभा की वेबसाइट हैक करने लगे है। हैकर्स ने विधानसभा की पोर्टल पर आपत्तिजनक पोस्ट भी कर दी। इस मामले की जानकारी होने पर यूपी डेस्को ने साइबर थाना लखनऊ में केस दर्ज कराया है।

प्रदेश में साइबर क्राइम में लिप्त लोगों के हौंसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिनों निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक कर सैकड़ों फर्जी वोटर आइडी कार्ड बनाने के मामले में पांच लोगों के गिरफ्त में आने के बाद अब नया मामला सामने आया है।

वहीं अब एक कदम आगे बढ़ते हुए विधानसभा की वेबसाइट हैक की गई है। वेबसाइट को हैक करने के बाद इन लोगों ने उसमें आपत्तिजनक पोस्ट भी किया है। हैकर्स ने इससे पहले बेहद सुरक्षित मानी जाने वाली भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट में सेंध मारी थी। अब उत्तर प्रदेश विधानसभा की बेहद सुरक्षित माने जाने वाली वेबसाइट में सेंध लगने से ऑनलाइन कार्य प्रक्रिया की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

आरोपित को खोज रही पुलिस

वेबसाइट होने की जानकारी होने के बाद इस वेबसाइट का संचालन करने वाली प्रदेश सरकार की संस्था यूपीडेस्को ने लखनऊ में साइबर थाने में एफआइआर दर्ज करा दी है। इस गंभीर मामले की जानकारी मिलने के बाद साइबर थाने की टीम हैकरों की तलाश में जुट गई है। वेबसाइट हैक होने की सूचना मिलते ही जिम्मेदारों के होश उड़ गए और वह तत्काल हरकत में आकर हैकर्स को पकड़ने में जुट गए हैं।

इसे भी पढ़ें


संबंधित खबरें