वाराणसी: ओलंपियन ललित ने ठुकराया प्रदेश सरकार की नौकरी, बोले-प्रदेश में खिलाड़ियों के लिए ​अजीब नियम

टीम भारत दीप |

ललितकुमार ने अधिकारियों से कहा कि मैं यह पद स्वीकार नहीं कर सकता।
ललितकुमार ने अधिकारियों से कहा कि मैं यह पद स्वीकार नहीं कर सकता।

ओलंपियन ललित उपाध्याय ने एक हिन्दी दैनिक को बताया कि 24 दिसंबर को जब मैं बांग्लादेश के दौरे से लौट रहा था तो उसी दौरान मुझे फोन आया कि आप कब तक ज्वाइन करने आ रहे हैं। इसके बाद मैं लखनऊ गया और मैंने ओएसडी की जॉब प्रोफाइल के बारे में पता किया तो बताया गया कि ओएसडी की इस नौकरी में ना तो मुझे प्रमोशन मिलेगा और ना ही पुलिस की यूनिफार्म।

वाराणसी। 41 साल बाद हॉकी के लिए पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे वाराणसी के ललित कुमार ने प्रदेश सरकार की सरकारी नौकरी का आफर ठुकरा दी। मालूम हो कि बता दें कि ललित ने टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए पदक जीता था। ललित कुमार उपाध्याय ने प्रदेश सरकार की ओर से पुलिस विभाग में ओएसडी की नौकरी का ऑफर ठुकरा दिया है।

ललित का कहना है कि प्रदेश सरकार की ओर से दी गई नौकरी के लिए नियम और शर्तें अजीबोगरीब हैं। बता दें प्रधानमंत्री ने मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के शिलान्यास के दौरान ललित उपाध्याय से भी बातचीत की थी और काशी का हालचाल लिया था।

ओलंपियन ललित उपाध्याय ने एक हिन्दी दैनिक को बताया कि 24 दिसंबर को जब मैं बांग्लादेश के दौरे से लौट रहा था तो उसी दौरान मुझे फोन आया कि आप कब तक ज्वाइन करने आ रहे हैं। इसके बाद मैं लखनऊ गया और मैंने ओएसडी की जॉब प्रोफाइल के बारे में पता किया।


तो बताया गया कि ओएसडी की इस नौकरी में ना तो मुझे प्रमोशन मिलेगा और ना ही पुलिस की यूनिफार्म। नौकरी के लिए शासन की ओर से भेजे गए पत्र में पद को भी अस्थायी बताया गया है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि यह पुलिस विभाग में पुलिस के समकक्ष नौकरी है। मैंने अधिकारियों से कहा कि मैं यह पद स्वीकार नहीं कर सकता।

प्रदेश में सुविधाओं का अभाव

ललितकुमार ने कहा कि अगर सरकार को नौकरी देनी ही है तो मुझे सीधी भर्ती दे दें या फिर स्पोर्ट्स में नौकरी दे दें। मैं प्रदेश में अपने लोगों की सेवा करने के लिए नौकरी करना चाहता हूं। अभी मैं बीपीसीएल में मैनेजर के पद पर नौकरी कर रहा हूं। ओलंपिक में खेलने के बाद दूसरे प्रदेशों में खिलाड़ियों को ढेर सारी सुविधाएं और नौकरी दी गई हैं, लेकिन अपने प्रदेश में ऐसा नहीं हो रहा है।

बढ़ाया देश का मान तो सरकार ने दिया था सम्मान

ओलंपिक में 41 साल बाद हॉकी में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे ललित कुमार उपाध्याय को प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) बनाने की घोषणा की थी।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया था कि ललित के लिए समूह ख में यूपी लोकसेवा आयोग की परिधि के बाहर विशेष कार्याधिकारी का नि:संवर्गीय पद सृजित किया गया है। पदक जीतकर लौटने के बाद पीएम ने दावत दी थी और ललित से अलग से बात की थी। परिजनों ने भी खुशी जताते हुए कहा था कि पहली बार घर में किसी को वर्दी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें