​पश्चिम बंगाल: भाजपा नेता मुकुल राय की टीएमसी में हुई वापसी, बोले, 'बंगाल ममता का है और रहेगा'

टीम भारत दीप |

इस दरम्यान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं।
इस दरम्यान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं।

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय ने चार साल बाद घर वापसी करते हुए टीएमसी में शामिल हो गए है। बता दें कि मुकुल राय नवम्बर 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। वहीं अब मुकुल राय की घर वापसी कराते हुए ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन्हें पटका पहनाया और गले लगाया।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सियासत में शुक्रवार को बड़ा घटनाक्रम हुआ है। यहां बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय ने चार साल बाद घर वापसी करते हुए टीएमसी में शामिल हो गए है। बता दें कि मुकुल राय नवम्बर 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।

वहीं अब मुकुल राय की घर वापसी कराते हुए ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने उन्हें पटका पहनाया और गले लगाया। इस दरम्यान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं। इस मौके पर टीएमसी में शामिल होने के बाद मुकुल राय ने कहा कि घर वापसी करके अच्छा लगा।  उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का है और रहेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी में मैं ऊब रहा था।

गौरतलब है कि टीएमसी छोड़कर बेजेपी में शामिल हुए नेता अब टीएमसी में वापसी की जुगत में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे में मुकुल राय का बीजेपी छोड़कर टीएमसी में जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जाएगा। क्योंकि यह बीजेपी के विस्तार में मुकुल राय का अहम रोल रहा है। हालांकि मुकुल राय को बीजेपी में शामिल कराने पर पार्टी को काफी विरोध भी झेलना पड़ा था।

बताते चलें कि टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने हाल ही में मुकुल रॉय के पार्टी में वापसी के संकेत दिए थे। उन्होंने उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि वह भले ही पार्टी छोड़कर गए हैं, मगर सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ कभी खुलकर कुछ नहीं बोला। जानकार बताते हैं कि सौगत रॉय के इस बयान के बाद यह माना जाने लगा था कि मुकुल रॉय जल्द ही टीएमसी में दोबारा शामिल हो सकते हैं।

बताते चलें कि मुकुल रॉय ने वर्ष 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। बताया गया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी को तोड़ने में उन्होंने अहम भूमिका भी निभाई थी। साथ ही यहां बीजेपी को खड़ा करने में मुकुल राय की विशेष भूमिका बताई जाती है। ऐसे में उनका बीजेपी से जाना पार्टी के लिए किसी बड़ा झटका भी बताया जा रहा है।

वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में भाजपा के कई लोग टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।
 


संबंधित खबरें