अयोध्या से एक साथ जब आगरा लाए गए 9 शव तो रो पड़ी हर आंखें, नम आंखों से किया अंतिम संस्कार

टीम भारत दीप |

व्याापारी ने बताया कि अयोध्या मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन कर लिए थे।
व्याापारी ने बताया कि अयोध्या मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन कर लिए थे।

एक साथ इतने शव देख हर ​कोई बस यहीं कह रहा था हे राम यह क्या किया, गए थे आपके दर्शन करने और दुनिया से ही उठा लिया। एक साथ अपनों के शवों को देखते ही परिवार सहित रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। रविवार की सुबह सभी शवों का अंतिम संस्कार ताजगंज शमशान घाट पर किया गया।

आगरा। यूपी के अयोध्या में पड़ने वाली सरयू नदी में डूबने से व्यापारी परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई थी। मृत नवों  शव शनिवार आधी रात करीब 1:35 बजे आगरा के शास्त्रीपुरम लाए गए। एक साथ इतने शव देख हर ​कोई बस यहीं कह रहा था हे राम यह क्या किया, गए थे आपके दर्शन करने और दुनिया से ही उठा लिया।  

एक साथ अपनों के शवों को देखते ही परिवार सहित रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। अशोक गोयल की पत्नी राजकुमारी, बेटों ललित व पंकज के शव शास्त्रीपुरम स्थित आवास पर लाया गया, जबकि अशोक गोयल की बेटी सीता व नातिन दृष्टि के शव सिकंदरा स्थित उनके आवास और दूसरी नातिन श्रुति के शव को नामनेर ले जाया गया। रविवार की सुबह सभी शवों का अंतिम संस्कार ताजगंज शमशान घाट पर किया गया।

शव आते ही विलख पड़े घर वाले 

आपकों बता दे कि दस जुलाई को फैजाबाद के कैंट थानाक्षेत्र के गुप्तारघाट पर सूनसान इलाके में सरयू स्नान के दौरान आगरा के  व्यापारी अशोक गोयाल के परिवार के 12 लोग एक-एक करके नदी में समाते गए। व्याापारी ने बताया कि मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन कर लिए थे, परिवार के सभी लोग सरयू किनारे पर थे, बारिश हो रही थीं।

अचानक बेटी आरती, गौरी और धैर्या नदी में गिर गईं। सभी को बचाने में बेटे-पत्नी सहित 14 लोग नदी में उतरते गए। एक ही पल में सब कुछ उजड़ गया।  नौ लोगों की मौत हो गई, शनिवार को वो आगरा आए तो उन्हें परिवार के लोगों ने संभाला।

ए-ब्लॉक, शास्त्रीपुरम निवासी अशोक गोयल बृहस्पतिवार शाम को अयोध्या श्रीराम मंदिर में दर्शन के लिए घर से निकले थे. उनके साथ पत्नी राजकुमारी, बेटे पंकज, ललित, बेटी जूली, सीता, आरती, गौरी, दामाद सतीश, बच्चे नमन, प्रियांशी, दृष्टि,  सार्थक, श्रुति गए थे. उन्हें नहीं पता था कि हंसी खुशी अयोध्या पहुंचने के बाद हादसा हो जाएगा। एक साथ परिवार के नौ सदस्यों की मौत से अशोक गोयल पूरी तरह से टूट गए हैं।

शनिवार शाम को सात बजे अशोक हादसे में बची बेटी आरती, गौरी, धेवते नमन और धैर्या को लेकर आगरा आ गए. उनके घर पहुंचते ही करुण क्रंदन मच गया। घर पर मौजूद बेटा पद्मेश पिता को संभालता रहा. अशोक बेसुध हो गए। रोते हुए परिवार के लोगों को उन्होंने घटना की जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें