जब दूल्हा हुआ फरार तो बराती ने आगे बढ़कर थामा दूल्हन का हाथ, जानिए पूरा मामला

टीम भारत दीप |

ऐसे समय में कन्या पक्ष के पास दूसरा कोई रास्ता नहीं था और उन्होंने भी हामी भर दी।
ऐसे समय में कन्या पक्ष के पास दूसरा कोई रास्ता नहीं था और उन्होंने भी हामी भर दी।

शादी के लिए कन्या पक्ष की तरफ से पंडाल में जयमाल का कार्यक्रम के लिए स्टेज सजकर तैयार था। दूल्हन हाथों में मेहंदी लगाए जयमाल का इंतजार कर रही थी। दुल्हन को जब दूल्हे के गायब होने की जानकारी हुई तो वह भी बेवाक रह गई। वही कन्या पक्ष को बेटी की शादी न होने की चिंता सताने लगी। वर पक्ष बार-बार कन्या पक्ष से माफी मांगता रहा।

कानपुर। कानपुर में गत दिवस विवाह का एक रोचक मामला सामने आया । यहां बरात लेकर गया, दूल्हा किसी बात से खिन्न होकर गायब हो गया। इसकी जानकारी काफी देर से लगी। जब जयमाल के लिए दूल्हे की खोज होने लगी तो उसका कही कोई पता नहीं चला।

वरपक्ष के लोग घबरा गए। सभी कोशिशे नाकाम होने के बाद वर पक्ष ने वधू पक्ष को सारी जानकारी दी। उधर हाथों में मेहंदी लगाए बैठी दुल्हन जयमाल के लिए दूल्हे का इंतजार कर रही थी। इसके बाद बरात में आए एक युवक से चर्चा करने के बाद लड़की वालों से इससे ही शादी कराने के लिए कहा गया तो दुल्हन वाले भी मजबूरी में शादी के लिए राजी हो गए। 

यह घटना कानपुर के महाराजपुर के नर्वल क्षेत्र की है। यहां रायपुर के रहने वाले एक परिवार ने अपनी बेटी की शादी पड़ोस के गांव पाल्हेपुर में तय की थी। शुक्रवार को शादी होनी थी तय समय पर बरात भी आ गई। सब लोग नाश्ता पानी कर चुके थे।

जयमाल की तैयारी चल रही थी, इसी बीच दूल्हा गायब हो गया पहले बराती अपने स्तर पर तलाशते रहे, जब नहीं मिला तो दुल्हन वालों को इसकी जानकारी दी गई दूल्हा गायब हो गया तो देररात हड़कंप मच गया।

नाबालिग जोड़े को चढ़ा प्यार का बुखार,रात में लगने लगा डर तो पहुंच गए थाने

कन्या पक्ष ने देरी का कारण पूछ रहा था। वर पक्ष दूल्हे की तलाश करते हुए कन्या पक्ष को टाल रहा था। आधी रात तक जब दूल्हा न लौटा और न ही किसी को मिला तो वर पक्ष ने कन्या पक्ष को पूरी सचाई बयां की। दूल्हे के गायब होने की जानकारी होते ही पूरे जनाती और बरातियों में सन्नाटा छा गया।

जयमाल की हो चुकी थी पूरी तैयारी

शादी के लिए कन्या पक्ष की तरफ से पंडाल में जयमाल का कार्यक्रम के लिए स्टेज सजकर तैयार था। दूल्हन हाथों में मेहंदी लगाए जयमाल का इंतजार कर रही थी। दुल्हन को जब दूल्हे के गायब होने की जानकारी हुई तो वह भी बेवाक रह गई।

वही कन्या पक्ष को बेटी की शादी न होने की  चिंता सताने लगी। वर पक्ष बार-बार कन्या पक्ष से माफी मांगता रहा। कन्या पक्ष से भी लोगों ने दूल्हे की काफी तलाश की लेकिन वह कहीं नहीं मिला। कन्या पक्ष के लोग नाराजगी जताते हुए दूल्हे के पिता और बिचौलिया को भरा बुरा कहने लगे।

प्रेमी बोला नहीं करूंगा विवाह तो प्रेमिका पहुंची पुलिस के पास, थाने में हो गई शादी
इसके बाद शादी तय कराने वाले बिचौलिया ने बराती बनकर आए भाई से शादी कराने का प्रस्ताव रख दिया। ऐसे समय में कन्या पक्ष के पास दूसरा कोई रास्ता नहीं था और उन्होंने भी हामी भर दी।

शादी के बाद विदा हुई दुल्हन

बरात में आए बिचौलिये के भाई काे दूल्हा बनाकर मंडप में बैठा दिया गया। द्वारचार की रस्म के बाद दुल्हन के स्टेज पर आते जयमाल की रस्म अदा की गई। इसके बाद सात फेरे लेकर दोनों सात जन्मों के बंधन में बंध गए।वहीं सुबह हंसी खुशी दुल्हन की जब विदाई हुई तो हर मुरझाए चेहरे पर खुशी लौट आई।

वहीं बेटी की शादी होने के बाद पिता ने गायब हुए दूल्हे व उनके घर वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। नर्वल इंस्पेक्टर शेष नारायण पांडेय ने बताया कि बरात से ठीक पहले दूल्हे धर्मेंद्र के गायब होने की सूचना पिता धर्मपाल ने दी थी। इसपर गुमशुदगी दर्ज करके उसकी तलाश की जा रही है। दूसरे पक्ष की तहरीर पर भी जांच करके कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें