‘कालीन भैया‘ ने जब गांव के प्ले में निभाया था लड़की का रोल, गांव के बुजुर्ग हो गए थे गदगद

टीम भारत दीप |

पिता ने मुझे लड़की का रोल करने से नहीं रोका।
पिता ने मुझे लड़की का रोल करने से नहीं रोका।

यहां उन्होंने खुद ही कहा, ‘जब मैं 10वीं क्लास में था तब मैंने पहली बार लड़की का रोल प्ले किया था। वह लड़का जो लड़की की भूमिका निभाता था तो वह अपने घर से वापस नहीं आया।

लखनऊ। काफी संघर्षों के बाद अपने टैलेंट के दम पर बाॅलीवुड में अपनी पहचान बना चुके अभिनेता पंकज त्रिपाठी को लेकर एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है। इसका खुलासा भी खुद पंकज त्रिपाठी ने ही किया। हालांकि अपने करियर की शुरुआत में पंकज त्रिपाठी को काफी संघर्ष करना पड़ा। 

उस दौर के बारे में बताया कि जब वह गांव में प्ले में लड़की का रोल करते थे जिसे बहुत पसंद किया जाता था। पंकज के काम को देखकर गांव के बुजुर्गों खूब गदगद हो जाते थे और कहते थे कि पंकज बॉलीवुड की हीरोइनों की छुट्टी कर देगा।

दरअसल बीते दिनों पंकज त्रिपाठी नेहा धूपिया के चैट शो ‘नो फिल्टर नेहा’ में पहुंचे थे। यहां उन्होंने खुद ही कहा, ‘जब मैं 10वीं क्लास में था तब मैंने पहली बार लड़की का रोल प्ले किया था। वह लड़का जो लड़की की भूमिका निभाता था तो वह अपने घर से वापस नहीं आया। 

लोग सोच रहे थे कि वह लड़का नहीं है तो ऐसे में प्ले नहीं हो पाएगा। इसके बाद मैंने उस प्ले में हिस्सा लेेने का निर्णय किया। हालांकि प्ले के डायरेक्टर ने मुझसे कहा था कि अपने पिता से परमिशन ले लो। उन्होंने कहा कि ऐसा न हो कि बाद में तुम्हारे पिता गुस्सा हो जाए और लाठी लेकर स्टेज पर चढ़ जाए।’ 

पंकज त्रिपाठी ने कहा कि पिता ने मुझे लड़की का रोल करने से नहीं रोका। उन्होंने मुझे प्ले करने की अनुमित दे दी। पंकज ने कहा, ‘प्ले में मैं आइटम डांस करता था जबकि इसकी जरूरत नहीं थी लेकिन मेरे काम को लोगों से खूब सराहना मिली। 

गांव के बुजुर्ग लोगों ने कहा था कि अगर ये लड़का मुंबई चला गया तो बड़ी-बड़ी हीरोइनों की छुट्टी हो जाएगी।’ आपकों बता दें कि इन दिनों पंकज की मिर्जापुर-2 वेव सीरिज खूब धमाल मचा रही है। इसके अलावा इन दिनों पंकज त्रिपाठी के पास कई सारे प्रोजेक्ट्स हैं, जिसमें लक्ष्मण उतेकर की ‘मिमी’ और अनुराग बासु की फिल्म लूडो शामिल हैं। 

हाल ही में लूडो फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था जिसमें उनके किरदार की झलक देखने को मिली थी। इस फिल्म में वह अभिषेक बच्चन, फातिमा सना शेख, राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा जैसे सितारों के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे।


संबंधित खबरें