मोबाइल पर इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं तो देखें आगरा पुलिस की ये वीडियो, बच्चों के लिए खास

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कोरोना संकट के कारण आॅनलाइन क्लासेज शुरू होने से बच्चों को मोबाइल, लैपटाॅप और कंप्यूटर देना भी माता-पिता की मजबूरी हो गया है।

आगरा। मोबाइल और इंटरनेट के बढ़ते प्रयोग ने जहां आमजन को सुविधाएं दी हैं तो सुरक्षा पर खतरा पैदा हो गया है। आए दिन सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने, बैंक खाते से रूपये निकलने या डाटा चोरी जैसे शिकायत पुलिस के पास पहुंचती रहती हैं। 

सबसे बड़ा खतरा चाइल्ड पोर्नाग्राफी का है। कोरोना संकट के कारण आॅनलाइन क्लासेज शुरू होने से बच्चों को मोबाइल, लैपटाॅप और कंप्यूटर देना भी माता-पिता की मजबूरी हो गया है। हाल ही में राजस्थान के जोधपुर में बच्चों के आॅनलाइन क्लासेज के दौरान पाॅर्न देखने के मामले भी सामने आए। 

सावधान! ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा आपका बच्चा हो सकता है देख रहा हो पाॅर्न, ऐसे 33 हजार केस

जोधपुर ही नहीं देशभर में बीते पांच महीनों में चाइल्ड पाॅर्नोग्राफी से जुड़े करीब 33 हजार मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में माता-पिता और अभिभावकों के लिए जरूरी हो गया है कि वे बच्चों को इंटरनेट के इस्तेमाल के बारे में समझाएं। साथ ही साथ खुद भी उन पर निगरानी रखें। 

ऐसे में आगरा पुलिस की साइबर सेल ने एक वीडियो अपने यू-ट्यूब अकाउंट पर साझा किया है। इसमें बच्चों के इंटरनेट इस्तेमाल के दौरान अभिभावकों के लिए जरूरी जानकारी दी गई। वीडियो में बताई गई बातों को अपनाकर आप खुद भी और बच्चों को भी साइबर क्राइम और चाइल्ड पाॅर्नाेग्राफी जैसे अपराधों से बचा सकते हैं। 


संबंधित खबरें