जौनपुर: ससुराल पहुंचते ही दुल्हन ने की दूल्हे पर थप्पड़ों की बारिश फिर दबे पांव प्रेमी के पास लौट गई युवती

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

दुल्हन का जोड़ा उतार सादे लिबास में वापस मायके लौट गई युवती।
दुल्हन का जोड़ा उतार सादे लिबास में वापस मायके लौट गई युवती।

बारात खेतासराय थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी दुल्हन के घर पहुंची। धूम धाम से विवाह हुआ। दूसरे दिन रविवार की सुबह दुल्हन विदा होकर दूल्हे के घर पहुंची। गृह प्रवेश के दौरान दूल्हन ने दूल्हे को कई चाटे जड़ दिए। अचानक कई थप्‍पड़ खाने के बाद दूल्‍हे को जब तक कुछ समझ आता तब तक तक दूल्‍हन का गुस्‍सा सातवें आसमान पर था।

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में खुटहन क्षेत्र के लवायन गांव में दुल्हन के घर पहुंचने के बाद उस समय हड़कंप मच गया। जब दुल्हन ने गाड़ी से उतरते ही दूल्हे पर थप्पड़ों की बारिश कर दी। घर में महिलाएं दुल्हन के आने पर खुशी के गीत गा रही थी, दूल्हे की बहनें भाई से नेग लेने की तैयारी में थी।

दुल्हन ने गाड़ी से उतरते ही दूल्हे के गाल को मारकर लाल कर दिया। इसके बाद न तो किसी नेग मांगने की हिम्मत की और नहीं दुल्हन और दूल्हे का परछन हुआ। दुल्हन का रौद्र रूप देखकर घर में मामला तनाव भरा हो गया। दूल्हे के घर वालों ने तुरंत दुल्हन के मायके वालों को सूचना दी। मामला थाने पहुंचा दोनों पक्ष के बीच घंटों पंचायत हुई और रिश्ता टूट गया। 

दुल्हन भी शादी का जोड़ा उतार सादे लिबास में वापस मायके लौट गयी। मामले के पीछे दुल्हन का किसी से पुराना प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। हालांकि, काफी देर तक बहस और विवाद के बाद मायके वालों की पहल पर दूल्‍हन को वापस बुलाकर मामले का पटाक्षेप किया गया।

हालांकि, इस अनोखी वारदात को लेकर गांव और थाने ही नहीं बल्कि दुल्‍हन के परिवार और आस पड़ोस तक में काफी चर्चा का माहौल गर्म रहा।दुल्हन के वापस होने के बाद  दूल्हे के घर वालों ने सुकून की सांस ली।

दूल्‍हा पक्ष का कहना था कि दुल्‍हन अगर घर में रहती तो आगे और न जाने क्‍या क्‍या उनको दिन देखने पड़ते। ऐसे में उसका अपने घर वापस चला जाना परिवार के हित में ही रहा। इस बाबत दूल्‍हा या दुल्‍हन पक्ष की ओर से सोमवार की शाम तक कोई विधिक कार्रवाई नहीं की गई थी।   

गृह प्रवेश के दौरान मचा बवाल

लवायन गांव निवासी युवक का विवाह खेतासराय थाना क्षेत्र के एक गांव में 20 जून को तय था। नियत तिथि को गाजे बाजे के साथ बारात खेतासराय थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी दुल्हन के घर पहुंची। धूम धाम से विवाह हुआ।

दूसरे दिन रविवार की सुबह दुल्हन विदा होकर दूल्हे के घर पहुंची। गृह प्रवेश के दौरान दूल्हन ने दूल्हे को कई चाटे जड़ दिए। अचानक कई थप्‍पड़ खाने के बाद दूल्‍हे को जब तक कुछ समझ आता तब तक तक दूल्‍हन का गुस्‍सा सातवें आसमान पर था।

क्रोध से भरी दूलहन ने ससुराल पक्ष के लोगों को भी चेतावनी देते हुए घर से जाने का फरमान सुना दिया। इसके बाद दूल्‍हे के घर परिवार के साथ मौजूद पड़ाेसियों तक में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

प्रेत बाधा की जताई आशंका

दूल्‍हे को थप्‍पड़ मारने के दौरान पहले तो लोगों ने सोचा कि दुल्हन पर कोई प्रेत- बाधा चल रही है। झाड़फूंक के लिए ओझा भी बुला लिया गया। हालांकि, दूल्हा पक्ष का आरोप है कि दूल्‍हन ने खुद स्वीकार किया कि उसका एक युवक से वर्षों से प्रेम प्रसंग चला आ रहा है। वह उसी के साथ रहना चाहती है।

फिर वधू पक्ष के लोगों को बुलवाकर मामला थाने लाया गया। घंटों चली पंचायत के बाद भी दुल्हन राजी नहीं हुई। बाद में वह दुल्हन का जोड़ा उतार सादे लिबास में वापस मायके लौट गई। मायके वाले भी बिना किसी विवाद के अपनी बेटी को लेकर वापस रवाना हो गए। वहीं दूल्‍हा पक्ष की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें