गोरखपुर में बड़ा हादसा: तालब में नहाने गए जुड़वा भाईयों की डूबने से मौत, घर में मचा कोहराम

टीम भारत दीप |

ग्रामीणों ने तालाब के ​किनारे गार्ड तैनात करने की मांग की है।
ग्रामीणों ने तालाब के ​किनारे गार्ड तैनात करने की मांग की है।

ब्रह्मपुर गांव के रहने वाले राजू मौर्य की 14 वर्षीय जुड़वा पुत्र अरविंद और परविंद्र अपने खेत में बरसीम काटने गए थे, इसी दौरान उनके साथ के बच्चे गांव के पास में स्थित निवेश स्वर नाथ मंदिर के पास स्थित पोखरी में नहा रहे थे, दोनों जुड़वा भाई भी वहां नहाने चले गए।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री के गृहजनपद गोरखपुर जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में दो डूबने से दो जुड़वा भाइयों की मौत हो गई। दोनों झगहां क्षेत्र के ब्रम्हपुर के रहने वाले थे, दोनों बच्चों की मौत से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। बच्चों के माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है।

ब्रह्मपुर गांव के रहने वाले राजू मौर्य की 14 वर्षीय जुड़वा पुत्र अरविंद और परविंद्र अपने खेत में बरसीम काटने गए थे, इसी दौरान उनके साथ के बच्चे गांव के पास में स्थित निवेश स्वर नाथ मंदिर के पास स्थित पोखरी में नहा रहे थे

दोनों जुड़वा भाई भी वहां नहाने चले गए, जहां दोनों नहाते हुए गहरे पानी में चले गए, जब तक लोगों ने दोनों भाईयों को तालाब से निकाला तब तक दोनों भाइयों की डूबने से मौत हो चुकी थी। आनन-फानन में लोग दोनों बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दो साल में 4 बच्चों की डूबने से मौत

ग्रामीणों की मानें तो पिछले 2 सालों में 4 बच्चों की डूबने से मौत हो चुकी है,ग्रामीणों की मांग है कि इस पोखरी के चारों तरफ बैरिकेडिंग कराई जाए और यहां सुरक्षा के मद्देनजर गार्ड की तैनाती की जाए। ग्रामीणों ने बताया कि यह दोनों जुड़वा भाई कक्षा आठ के छात्र थे, सूचना के बाद परिवार व क्षेत्र में शोक की लहर है, सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पंचनामा भरवा कर परिवार वालों को सौंप दिया।

ब्रह्मपुर क्षेत्र के ही रहने वाले अरुण पांडे व लाल जी ने बताया कि 2019 में आकाश व अमन दोनों जुड़वा भाइयों की इसी पोखरी में डूबने से मौत हुई थी, उनकी मांग है कि पोखरी के चारों ओर घेरा बनाया जाय और यहां गार्ड की तैनाती की जाए, जिससे ऐसी घटनाएं आगे से ना हो सके।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें