बिहार:प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के दौरे के बीच यूं हो रही पार्टी की फज़ीहत

भारत दीप टीम |

पार्टी की अंतर्कलह।
पार्टी की अंतर्कलह।

इसी बीच कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ पड़े। इस कारण यहां अफरा तफरी मच गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने किसी तरह मामले को शांत कराया। बताते दें कि पार्टी के अंतर्कलह को लेकर कांग्रेस नेता बक्सर आए थे। यहां अतिथि गृह में बैठक चल रही थी। इसी दरम्यान विधायक समर्थक और युवा नेता पंकज उपाध्याय के बीच आपस में भिड़ंत शुरू हो गई।

बक्सर। इन दिनों कांग्रेस अपने संगठन को विस्तार देने में जुटी है। संगठन विस्तार को लेकर कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास और प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा बक्सर पहुंचे थे। बक्सर जिला अतिथि गृह में पार्टी की बैठक चालू थी। इसी बीच कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ पड़े। इस कारण यहां अफरा तफरी मच गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने किसी तरह मामले को शांत कराया। बताते दें कि पार्टी के अंतर्कलह को लेकर कांग्रेस नेता बक्सर आए थे। यहां अतिथि गृह में बैठक चल रही थी। इसी दरम्यान विधायक समर्थक और युवा नेता पंकज उपाध्याय के बीच आपस में भिड़ंत शुरू हो गई।

यहां वरिष्ठ नेताओं के सामने ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हुई भिड़ंत के बाद पार्टी की अंतर्कलह सामने निकल का आ गई है। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के मुताबिक पार्टी में विवाद कोई नई बात नहीं है। पार्टी में यह सब चलता रहता है। यदि पार्टी में किसी को किसी तरह की परेशानी है तो शांति से अपना बात कहनी चाहिए।

इस मामले में बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के मुताबिक कांग्रेस में अनुशासन हीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जो लोग भी पार्टी के अनुशासन को तोड़ेंगे उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। उनके मुताबिक अंतर्कलह सभी पार्टियों के अन्दर होती है। उनके मुताबिक इस तरह की गुंडई पार्टी में नहीं बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सभी लोग पार्टी के लिए काम करें पार्टी सभी की है। वहीं बताया गया कि बक्सर में कांग्रेस पार्टी कई भाग में बंट गई है। बहुत दिनों से पार्टी के अंदर द्वंद चल रहा है। ऐसे में यह अन्तर्कलह कब समाप्त होगी यह देखना दिलचस्प होगा।


संबंधित खबरें