लारा दत्ता के लिए महेश भूपति ने तोड़ दी थी अपनी 7 साल पुरानी शादी, नए रिश्ते के ये वचन थे खास

अमित उपाध्याय |
अपडेट हुआ है:

इस कपल की शादी भी उतनी ही शानदार हुई थी, जितनी इनकी लव स्टोरी।
इस कपल की शादी भी उतनी ही शानदार हुई थी, जितनी इनकी लव स्टोरी।

मायानगरी के लोग तक अचंभे में पड़ गए, जब केली ने लारा के ऊपर अन्य पुरुषों के साथ अफेयर के आरोप लगाने शुरू कर दिए।

बाॅलीवुड डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता और पूर्व टेनिस स्टार महेश भूपति की जोड़ी देश की सुपर जोड़ियों में शुमार है। दोनों ही अपने करियर में अनोखे मुकाम हासिल कर चुके हैं। लारा को साल 2000 में मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया, तो भूपति 1997 में ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। 

आज हम आपको लारा दत्ता और महेश भूपति की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। वैसे इस कपल की शादी भी उतनी ही शानदार हुई थी, जितनी इनकी लव स्टोरी। आखिरकार यह मिस यूनिवर्स और टेनिस स्टार की शादी थी, तो चलिए आपको उनकी लव स्टोरी पर ले चलते हैं।


लारा दत्ता - केली डोर्जी का ब्रेकअप था टर्निंग पॉइंट
महेश भूपति की जिंदगी में आने से पहले लारा दत्ता और केली डोर्जी एक दूसरे के साथ प्यार के रिश्ते में थे। केली डोर्जी भूटानी मूल के एक मॉडल हैं, जो मुंबई में रहते हैं। केली ने लारा दत्ता को 9 साल तक डेट किया। सभी को लगता था कि केली और लारा की जोड़ी अटूट है। 

मायानगरी के लोग तक अचंभे में पड़ गए, जब केली ने लारा के ऊपर अन्य पुरुषों के साथ अफेयर के आरोप लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने खासतौर से लारा और डिनो मारिया के रिश्ते पर सवाल उठाए। इस हंगामे के बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। कुछ समय बाद डिनो मरिया लारा के बॉयफ्रेंड बन गए, हालांकि उसके बाद परेशानियां और बढ़ गईं। 

डिनो मरिया की एक्स गर्लफ्रेंड नंदिता महंती लारा को खुलेआम छेड़ने लगीं। हद तो तब हो गई जब डिनो ने नंदिता को रोकने की भी कोशिश नहीं की। यह सब देखकर लारा डिनो से बेहद नाराज और निराश हो गईं। जाहिर सी बात है इस कंडीशन से हर कोई बाहर निकलना चाहेगा और ऐसा ही लारा ने किया और फिर उनकी जिंदगी में महेश भूपति की एंट्री हुई। 


ऐसे शुरू हुई ये लव स्टोरी

लारा दत्ता और महेश भूपति दोनों ही देश के जाने-माने सेलिब्रिटी थे। ऐसे में दोनों एक दूसरे के भी बारे में पहले से काफी जानते थे। लारा और महेश की पहली मुलाकात में महेश की स्पोर्ट्स कंपनी की एक बिजनेस मीटिंग में हुई। ऐसा भी कहा जाता है कि यह मीटिंग लारा और महेश को मिलाने के लिए एक बहाना था। 

पहली ही मुलाकात में लारा को महेश की सादगी पसंद आई और जल्द ही उन्होंने भूपति को डेट करना शुरू कर दिया। लेकिन, सबसे बड़ी परेशानी यह थी कि महेश भूपति उस वक्त शादीशुदा थे, उनकी शादी 7 साल पहले मॉडल श्वेता जयशंकर के साथ हो चुकी थी। 

इधर महेश पर लारा के प्यार का रंग भी पूरी तरह चढ़ चुका था। वे किसी भी कीमत पर उन्हें अपना जीवनसाथी बनाना चाहते थे। आखिरकार महेश और श्वेता ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लारा को श्वेता और महेश के रिश्ते को तोड़ने के लिए जिम्मेदार माना जाता है।


आखिरकार आई शादी की घड़ी 

शादी से पहले लारा और महेश ने एक दूसरे को अच्छी तरह जानने के लिए कुछ समय तक डेट किया। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। 2011 में वैलेंटाइंस-डे के दो दिन बाद 16 फरवरी को लारा दत्ता और महेश भूपति ने साधारण तरीके से शादी कर ली। 

मुंबई के बांद्रा में हुए इस समारोह में केवल उनके परिवार वाले और करीबी ही शामिल हुए। शादी के 4 दिन बाद गोवा के सनसेट पॉइंट, कैंडोलिम पर चर्च में दोनों ने फिर शानदार तरीके से शादी की।


शादी के वचन जो बेहद खास थे 

लारा और महेश की शादी में सबसे ज्यादा ध्यान उनके वचनों ने खींचा, जो उन्होंने दिल की गहराइयों से एक दूसरे के लिए कहे। भूपति ने कहा, “लारा, जब मैं आपसे पहली बार मिला था, तब यह दिन एक सपना था। आज यह हकीकत है। जब मैं टूर पर होता हूं, तो एक दिन भी ऐसा नहीं होता जिस दिन मैं यह ना सोचूँ कि काश मैं आपके साथ घर पर होता। 

जब मैं टूर पर होता हूं, तब भी आपके साथ हूं। आप मेरी साथी और सबसे अच्छी दोस्त हैं। मैं हिट और फ्लॉप फिल्मों के दौर में आपके साथ रहने का वादा करता हूं। मैं आपके साथ बूढ़ा होने की उम्मीद करता हूं। ” 

इसके बाद वचन देने की दुल्हन की बारी थी। आँखों में आँसू के साथ लारा ने कहा “मैं आपकी सभी परिस्थितियों में साथ निभाने का का वादा करती हूं। मैं हमारी कई जीत और कभी-कभार हुई हार में हमेशा साथ रहूंगी।


परफेक्ट शादी 

शादी के लिए बीच के किनारे वेडिंग वेन्यू को लाल गुलाब और सफेद चमेली से सजाया गया था। अरब सागर की पृष्ठभूमि को कैंडललाइट पथ के साथ जगमग किया गया। शादी में शामिल होने वाली खेल और बॉलीवुड जगत की वीवीआईपी हस्तियों ने कार्यक्रम को और शानदार बना दिया। 

लारा सफेद रंग के वेडिंग गाउन में बेहद खूबसूरत और महेश काले रंग के टक्सीडो में हैंडसम लग रहे थे। एलि साब द्वारा डिजाइन की गई भव्य ड्रेस ने लारा के ब्राइडल लुक में चार चांद लगा दिए। 


घर आई एक नन्ही परी 

शादी के एक साल बाद 20 जनवरी 2012 को लारा दत्ता और महेश भूपति के घर एक नन्ही परी साइरा भूपति का जन्म हुआ। लारा दत्ता अक्सर अपनी बेटी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करती हैं। एक बार अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए लारा ने एक मीडिया पोर्टल पर कहा था कि, “आपके बच्चे की उम्र एक दिन हो या 21 साल, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। 

वह लगातार बड़ी हो रही है और प्रत्येक माता-पिता का अनुभव पूरी तरह अलग होता है. यह एक अद्भुत यात्रा होती है। मेरी बेटी मेरे जीवन की सबसे बड़ी शिक्षिका है और उसने भी सीमाओं को पार कर दिया है क्योंकि वह अभी इस उम्र में है. महेश एक शानदार पिता हैं।


संबंधित खबरें