टूटा फाइनल का सपना: टोक्यो ओलंपिक में पुरुष हॉकी टीम बेल्जियम से हारी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

टोक्यो ओलंपिक के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है।
टोक्यो ओलंपिक के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

भारत की ओर से 2 गोल हरमनप्रीत सिंह और मंदीप सिंह ने दागे। अब टीम इंडिया 5 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल का मैच खेलेगी। इसमें उनका सामना ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम से होगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और बेल्जियम के बीच सेमीफाइनल मुकाबले को देखा।

टोक्यो। टोक्यो  में चल रहे ओलंपिक खेलों के 12वें दिन पुरुष हॉकी सेमीफाइनल में बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हरा दिया। आखिरी क्वार्टर में बेल्जियम ने 3 गोल दागे और भारत पर क्लियर लीड बना ली। भारत ने पहले क्वार्टर में 2-1 की बढ़त हासिल की थी, जो उन्होंने आखिरी 3 क्वार्टर में गंवा दी। बे

ल्जियम टीम ने वापसी करते हुए 19वें, 49वें ,53वें और 60वें मिनट में गोल दागकर मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह भारत का फाइनल में जाने का सपना टूट गया।भारत की ओर से 2 गोल हरमनप्रीत सिंह और मंदीप सिंह ने दागे। अब टीम इंडिया 5 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल का मैच खेलेगी।

इसमें उनका सामना ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम से होगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और बेल्जियम के बीच सेमीफाइनल मुकाबले को देखा। उन्होंने ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी।

बेल्जियम फाइनल में पहुंचा

टोक्यो ओलंपिक के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। उसे विश्व चैंपियन बेल्जियम के हाथों 5-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही भारत के फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया है। हालांकि भारत अभी भी कांस्य पदक अपने नाम कर सकता है।

ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के मैच की हारने वाली टीम से वह प्लेऑफ यानी कांस्य पदक वाले मैच में पांच अगस्त को भिड़ेगी।इस बार बेल्जियम को पैनल्टी स्ट्रोक मिला और उसके स्टार खिलाड़ी हेंड्रिक्स ने मैच का तीसरा जबकि टूर्नामेंट का 14 वां गोल दाग दिया।

इसी के साथ बेल्जियम ने अब 4-2 की मजबूत बढ़त ले ली है। आखरी के सात मिनट में बेल्जियम पूरी तरह से भारत पर हावी है। बेल्जियम को लगातार दो पैनल्टी कॉर्नर और मैच का 12वां पैनल्टी कॉर्नर मिला। लेकिन इस बार गोलकीपर श्रीजेश ने रोका।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें