सीबीएसई शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द, जानिए किस वजह से उठाना पड़ा यह कदम

टीम भारत दीप |

केंद्रों पर दूसरी पाली के परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी।
केंद्रों पर दूसरी पाली के परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी।

देशभर के 697 परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को सीटीईटी की परीक्षा आनलाइन माध्यम से आयोजित की गई, लेकिन परीक्षा के पहले ही दिन तकनीकी खामियों के चलते विभिन्न केंद्रों पर दूसरी पाली के परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी।आपकों बता दें कि 16 दिसंबर से लेकर 13 जनवरी तक सीटीईटी की परीक्षा का आयोजन होनी है।

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) की गुरुवार की दूसरी पाली और शुक्रवार की दोनों पालियों की परीक्षा को तकनीकी खामी के चलते रद कर दिया गया। जल्द ही परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा की जाएगी।

बोर्ड ने यह भी स्पष्ट किया है कि 20 दिसंबर से आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं है। उनकी परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी। 


देशभर के 697 परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को सीटीईटी की परीक्षा आनलाइन माध्यम से आयोजित की गई, लेकिन परीक्षा के पहले ही दिन तकनीकी खामियों के चलते विभिन्न केंद्रों पर दूसरी पाली के परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी।
आपकों बता दें कि 16 दिसंबर से लेकर 13 जनवरी तक सीटीईटी की परीक्षा का आयोजन होनी है। पहले पेपर के लिए वे परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं, जो कक्षा एक से लेकर पांच तक स्कूलों में पढ़ाना चाहते हैं। वहीं, दूसरे पेपर के लिए वे अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं जो कक्षा छह से लेकर आठवीं तक के स्कूलों में पढ़ाने के इच्छुक हैं।  इधर परीक्षा रद होने से परीक्षार्थी परेशान दिखे।      

मास्क और सैनिटाइजर जरूरी

बता दें कि कोरोना की गाइडलाइन को ध्यान में रखकर परीक्षा हर सेंटर पर आयोजित की जा रही है। सभी सेंटर पर मास्क एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई ताकि परीक्षा देने आए सभी परीक्षार्थी इसका सही इस्तेमाल कर सकें। वहीं यह भी बता दें कि कुछ चीजों को सेंटर पर ले जाने की मनाही है।

इनमें मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, स्केल, पेंसिल बॉक्स, इरेजर, स्कैनर, पेनड्राइव, राइटिंग पैड, माइक्रोफोन, घड़ी, काला चश्मा, ब्लूटूथ, ईयर फोन, पर्स, हैंडबैग आदि हैं। इन चीजें को भूलकर भी परीक्षा हॉल में ना ले जाएं जिससे कारण आपको परेशानी हो।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें