सीएम योगी 55.77 लाख बुजुर्गों के खाते में ट्रांसफर करेंगे तीन माह की पेंशन

टीम भारत दीप |

योजना में शामिल नए लाभार्थियों को पेंशन योजना का स्वीकृति प्रमाणपत्र भी देंगे।
योजना में शामिल नए लाभार्थियों को पेंशन योजना का स्वीकृति प्रमाणपत्र भी देंगे।

दरअसल प्रदेश सरकार 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के गरीब बुजुर्गों को 500 रुपये प्रतिमाह पेंशन देती है। वर्ष 2017 में जब भाजपा सरकार बनी थी, तो उससे पहले इस योजना में 36.53 लाख बुजुर्गों को ही पेंशन दी जाती थी। योगी सरकार ने साढ़े चार साल में इस योजना में 19.24 लाख बुजुर्ग और जोड़े हैं।

लखनऊ। प्रदेश के वृद्धों को योगी सरकार गुरुवार को वृद्धावस्था पेंशन की बड़ी सौगात देंगे। यूपी सरकार ने चुनावी वर्ष में 4.56 लाख नए बुजुर्गों को इस योजना से जोड़ा है। नए वृद्धों के जुड़ने से यह योजना अब तक की सबसे बड़ी पेंशन योजना बन गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 836.55 करोड़ रुपये की पेंशन खातों में भेजने के साथ ही करीब 10 जिलों के नए लाभार्थियों से बात भी करेंगे।दरअसल प्रदेश सरकार 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के गरीब बुजुर्गों को 500 रुपये प्रतिमाह पेंशन देती है।

वर्ष 2017 में जब भाजपा सरकार बनी थी, तो उससे पहले इस योजना में 36.53 लाख बुजुर्गों को ही पेंशन दी जाती थी। योगी सरकार ने साढ़े चार साल में इस योजना में 19.24 लाख बुजुर्ग और जोड़े हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी 55.77 लाख बुजुर्गों को पहली तिमाही (अप्रैल-मई-जून) की पेंशन यानी 1500-1500 रुपये खाते में भेजेंगे।

प्रमुख सचिव समाज कल्याण के रविन्द्र नायक ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को योजना के लाभार्थियों के खाते में पेंशन की धनराशि भेजेंगे। वह इस योजना में शामिल नए लाभार्थियों को पेंशन योजना का स्वीकृति प्रमाणपत्र भी देंगे।

साथ ही अलग-अलग जिलों के नए लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। उन्होंने बताया कि पहली तिमाही की पेंशन मिलने में थोड़ा विलंब हुआ है, इसलिए सरकार दूसरी तिमाही (जुलाई-अगस्त-सितंबर) की पेंशन भी अगले दो हफ्ते में लाभार्थियों के खाते में भेज देगी।

इसे भी पढ़ें...

  1. आगरा: अक्तूबर में मिलेगी घर बैठे लर्निंग लाइसेंस बनवाने की सुविधा, यह करना होगा
  2. लखनऊ: संदिग्ध हालात में दोस्त के घर मिला आईटीबीपी जवान का शव,हत्या की आशंका
  3. बिकरू कांड: आयोग की जांच में भी डीआईजी देव समेत 8 पुलिसकर्मी दोषी, यह मिलेगी सजा

संबंधित खबरें