कानपुर: सरकारी कार्यालयों का कमिश्नर ने किया रियलटी चेक, अधिकारियों को दी चेतावनी

टीम भारतदीप |

कमिश्नर ने किया रियलिटी चेक
कमिश्नर ने किया रियलिटी चेक

कानपुर के मंडलायुक्त ने मंगलवार को जल निगम के जीएम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों के कार्यालयों का भी निरीक्षण किया। मंडलायुक्त के औचक निरीक्षण के दौरान कई कार्यालयों के दफ्तर बंद मिले।

कानपुर। उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर के मंडलायुक्त ने मंगलवार को जल निगम के जीएम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों के कार्यालयों का भी निरीक्षण किया।

मंडलायुक्त के औचक निरीक्षण के दौरान कई कार्यालयों के दफ्तर बंद मिले। इस दौरान कई अफसर और कर्मचारी ड्यूटी का वक्त हो जाने के बावजूद भी लापता मिले।

कमिश्नर ने इस मामले में गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने सभी को हिदायत देते हुए कहा कि यदि दोबारा इस तरह की बात सामने आई तो कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के स्थायी निर्देशों का पालन करते हुए कानपुर में मंगलवार को मंडलायुक्त राज शेखर ने आज सुबह 10:15 बजे मुख्य अभियंता जल निगम और जीएम जल निगम के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उनको कई कार्यालय बन्द मिले और अधिकारी भी नदारद मिले। वहीं मंडलायुक्त को देख वहां के अधिकारियों के होश उड़ गए। मंडलायुक्त ने वक्त पर न आने वाले कर्मचारियों को वार्निंग देते हुए कहा कि आप लोग अपने अपने काम के प्रति जागरूक रहें नहीं तो कार्रवाई करनी पड़ेगी।

उनका कहना है कि यहा मेरा पहला दौरा है, इसलिए इस बार मैं आपको वार्निंग दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि अगर दूसरी बार यहां ऑफिस बंद मिले तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं मंडलायुक्त ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी ऑफिस चेक करने के लिए आदेश दिए थे।

उन्होंने बताया कि सरकार का आदेश है कि सरकारी कार्यालयों को चेक किया जाए कि संबंधित अधिकारी वक्त पर कार्यालय आते है कि नहीं। इसी के मद्दनेजर आज जल निगम कार्यलय में औचक निरीक्षण किया गया। मंडलायुक्त ने बताया कि यहां पर कुछ ऑफिस में काम हो रहा था, लेकिन कई ऑफिस बंद मिले थे।

उन्होंने कहा कि आज उन सभी को आखिरी वार्निंग दी गई है। अधिकारियों से बोला गया है कि कल से सब काम अपने अपने टाइम से करे नही तो उनके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ेगी।


संबंधित खबरें