फिरोजाबाद: क्षेत्र की समस्या को लेकर कई पार्षदों ने नगर निगम में किया धरना—प्रदर्शन

टीम भारतदीप |

पार्षदों ने मीडिया से अपनी समस्याओं को लेकर बात की।
पार्षदों ने मीडिया से अपनी समस्याओं को लेकर बात की।

फिरोजाबाद में सोमवार को शहर के नगर निगम परिसर में कई पार्षद अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। उन्होंने बताया कि किस तरह उनके क्षेत्र में विकास के नाम पर कोई कार्य नही किया गया है।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में सोमवार को शहर के नगर निगम परिसर में कई पार्षद अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। इस दौरान पार्षदों ने मीडिया से अपनी समस्याओं को लेकर बात की।

उन्होंने बताया कि किस तरह उनके क्षेत्र में विकास के नाम पर कोई कार्य नही किया गया है। पार्षदों का आरोप है कि इसको लेकर कई बार उन लोगों ने मेयर को अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, नगर निगम के वार्ड नंबर 48 से मोहम्मद गुलशन ने बताया कि आज स्मार्ट सिटी का ढिंढोरा पीटा जा रहा है कि उसमें 13 ग्राम सभा इस फिरोजाबाद में नई जोड़ी गई। उन्होंने बताया कि उन ग्राम सभाओं की समस्या ये है कि वहां की जनता पेयजल, विद्युत और सड़क इन गंभीर समस्याओं से ग्रसित है।

उनका सवाल है कि क्या इन गलियों के सहारे स्मार्ट सिटी बनेगा? उनका आरोप है कि फिरोजाबाद स्मार्ट सिटी में अपना टेंडर या प्रारूप बनाया क्या किसी पार्षद से पूछा? उन्होंने कहा कि कई पार्षद हमारे साथ हैं। वहीं नगर निगम के वार्ड नंबर 63 बिलाल नगर से मोहम्मद रिजवान ने कहा कि पिछले तीन सालों में नगर निगम में जो भी अधिकारी आए है, उन सबको अवगत कराता रहा हूं।

उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में मलिन बस्तियां हैं, जहां निकलने व बैठने की जगह नहीं है लोग मजबूरन नर्क की जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने बताया कि हर बार दस से पांच हजार रुपए तो कागज लेटरों में उनका खर्च हो गया। फिर भी नगरआयुक्त व अन्य अधिकारी एक भी बार हमारे क्षेत्र में सर्वे करने नहीं गये।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा 2017-18 में कुछ गलियां पास हुई थीं। उनका कहना है कि इसका वर्क आर्डर भी हो गया, पेेमेंट भी हो गया लेकिन आज तक हमारे क्षेत्र में ये पता नहीं कि गलियां कहां है। उनका कहना है ठेकेदार को भी पांच गलियों का पेमेंट हो गया लेकिन एक भी गली हमारे क्षेत्र में नहीं बनी है। उनका सवाल है आखिर कब तक हमारे क्षेत्र में विकास कार्य नहीं होगा।


संबंधित खबरें