फिरोजाबाद: मोमबत्ती से घर में लगी आग, तीन बच्चे झुलसे

टीम भारतदीप |

मोमबत्ती से आग लग गई।
मोमबत्ती से आग लग गई।

फिरोजाबाद के मोहल्ला पीपलनगर में शुक्रवार की रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मोमबत्ती से एक घर में आग लग गई जिसके बाद तीन बच्चे आग में झुलस गए।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के मोहल्ला पीपलनगर में शुक्रवार की रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मोमबत्ती से एक घर में आग लग गई जिसके बाद तीन बच्चे आग में झुलस गए। जिसके बाद तीनों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बता दें कि फिरोजाबाद के थाना उत्तर के मोहल्ला पीपल नगर निवासी संजय राठौर काफी दिनों से सुखबीर सिंह के मकान में किराए पर रहते हैं। जानकारी के मुताबिक, संजय एक कारखाने में नौकरी करता है। संजय शुक्रवार रात को नाईट ड्यूटी पर गया था। घर मे पत्नी और तीन बच्चे थे।

संजय ने बताया कि रात को अंधेरा होने की वजह से पत्नी ने मोमबत्ती जलाई और फिर किसी काम से पड़ोस में गई थी। तभी बच्चे मोमबत्ती को बिस्तर पर लेकर चले गए और फिर मोमबत्ती से आग लग गई। बताया जाता है कि मासूम बच्चों को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है।

संजय की पत्नी के मुताबिक देखते ही देखतव आग ने विकराल रूप ले लिया और तीनों बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया। उनका कहना है कि चीख—पुकार मचने के बाद लोग घर में गए और किसी तरह आग पर काबू पाया गया। इसके बाद घर में फंसे तीनों बच्चों भावना (7) यश (4) और विकास (10) को बाहर निकाला गया।

इसके बाद आनन—फानन में तीनो को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर सदर विधायक मनीष असीजा, एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्र, सीओ सिटी हरिमोहन सिंह भी पहुंचे।

बताया जा रहा है कि यश की हालत ज्यादा नाजुक होने की वजह से उसे आगरा रेफर किया जा रहा था। लेकिन विधायक ने इस बात का विरोध किया। उनका कहना है कि दो बच्चों का यहां जबकि एक बच्चे का आगरा में इलाज होने पर परिजनों को मुश्किल होगी।

उन्होंने कहा कि गरीब परिवार होने की वजह से उनके सामने संकट हो जाएगा जबकि यश अभी कम उम्र का है ऐसे में अस्पताल में अकेले कैसे रहेगा। विधायक के इस संबंध में डीएम और फिर प्राचार्य से बात करने के बाद यश का इलाज वहीं शुरू हुआ।


संबंधित खबरें