फिरोजाबाद: युवक की हत्या के विरोध में व्यापारियों ने बंद कराया बाजार, पुलिस तैनात

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में चूड़ी टूटने को लेकर सुहागनगरी में हुई फायरिंग, पेट्रोल बम और पथराव में एक युवक की मौत हो जाने के बाद बुधवार को व्यापारियों ने अपनी नाराजगी का इजहार किया।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में चूड़ी टूटने को लेकर सुहागनगरी में हुई फायरिंग, पेट्रोल बम और पथराव में एक युवक की मौत हो जाने के बाद बुधवार को व्यापारियों ने अपनी नाराजगी का इजहार किया। वारदात के दूसरे दिन व्यापारी संगठनों ने घटना को लेकर रोष व्यक्त करते हुए बाजार बंद करा दिया और सड़कों पर निकलकर अपने गुस्से का इजहार किया।

व्यापारियों ने थानाध्यक्ष के विरुद्ध कार्रवाई की भी मांग की है। इसके साथ ही व्यापारी संगठन ने मृतक के परिवार के लिए 25 लाख रुपए मुआवजे की भी मांग की है।

मंगलवार रात्रि थाना दक्षिण क्षेत्र बडी छपैटी पर संजय गुप्ता के गोदाम का माल एक टिर्री वाला उतार रहा था। इस दौरान जहां टिर्री वाला खड़ा था वहीं एक चूड़ी का गोदाम भी था और चूड़ी गोदाम का वाहन बाहर खड़ा था।  उस वाहन में चूड़ियां लदी हुई थीं। टिर्री निकालते समय गलती से चूड़ियां टूट गई और इसी बात को लेकर गोदाम से आये व्यक्ति व टिर्री वाले में विवाद हो गया।

जिसे एक बार बाहर आकर संजय गुप्ता ने समझा बुझाकर शांत कर दिया था लेकिन इसके बाद दूसरे पक्ष से लोग आ गये और पथराव, फायरिंग करते हुए पेट्रोल बम फेंखने लगे। इस घटना में अमित गुप्ता नामक युवक की मौत हो गई थी जबकि दो लोग घायल हो गए थे।

बुधवार सुबह बाजार बंद कराते हुए व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों ने आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए थानाध्यक्ष को बर्खास्त करने की भी मांग की है। लोगों का कहना था कि वहां अवैध हथियार कैसे पहुंचे। व्यापार मंडल के जिला महामंत्री सुनील गुप्ता ने कहा कि कल की घटना दुखद है, और हम उसकी घोर निंदा करते हैं।

प्रशासन से मांग करते हैं कि इस बात की जांच की जाये कि इस प्रकार का अवैध असलहा वहां कैसे जमा हो गया। उक्त क्षेत्र में आपराधिक प्रवृत्ति के लोग भी पनप रहे हैं। यह तय है कि निश्चित रूप से योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम दिया गया है।

इसी बात को लेकर थानाध्यक्ष की बर्खास्तगी होनी चाहिये। महामंत्री का कहना है कि इस मामले में प्रशासन की घोर लापरवाही है और साथ ही साथ उनका कहना है कि जितनी मिश्रित आबादी हैं वहां पुलिस पिकेट लगना चाहिये। वहीं माथुर वैश्य समाज के लोगों ने भी उक्त क्षेत्र के थानाध्यक्ष की बर्खास्तगी के लिये आवाज उठाई है। मृत युवक के परिजनों को 25 लाख मुआवजा देने की भी मांग की गई।


संबंधित खबरें