आग लगे घर में कूदे दो जांबाज, खुद झुलसकर बचा लिया पूरा परिवार

टीम भारतदीप |

आग की लपटों में परिवार के कई सदस्य घिर गए
आग की लपटों में परिवार के कई सदस्य घिर गए

फिरोजाबाद में एक मकान में आग लगने के बाद गैस सिलेंडर फट गया। तभी पड़ोस के दो युवकों ने हिम्मत दिखाई और आग लगे घर के अंदर घुसकर परिवार के सदस्यों की जान बचा ली।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक मकान में आग लगने के बाद गैस सिलेंडर फट गया। इसके चलते पूरा घर आग की जद में आ गया।

तभी पड़ोस के दो युवकों ने हिम्मत दिखाई और आग लगे घर के अंदर घुसकर परिवार के सदस्यों की जान बचा ली। हालांकि, इस दौरान वे दोनों झुलस गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया गया है कि फिरोजाबाद में थाना रामगढ़ क्षेत्र के अब्बास नगर में एक घर में आग लग गई थी। आग इतनी भयंकर थी कि गैस का सिलेंडर तक फट गया। मकान की छत क्षतिग्रस्त हो गई और घर में रखे हुए चार लाख रुपये कीमत के सामान भी जलकर राख हो गए।

आग की लपटों में परिवार के कई सदस्य घिर गए थे। तभी पड़ोस के रहने वाले वसीम अंसारी 24 पुत्र मुहम्मद रिजवान और जमील 35 पुत्र मुहम्मद अब्दुल रसद ने अपनी जान पर खेलकर मुनव्वर और उनके बच्चों की जान बचाई। ये लोग आग लगे घर में प्रवेश कर गए और सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

वहीं मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची और आग पर काबू पाया। मुनव्वर के परिवार की जान बचाते हुए जमील 20 फीसद और वसीम 40 फीसद झुलस गए। इन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। पीड़ित परिवार को सुरक्षित देख उन्हें तसल्ली हुई।


संबंधित खबरें