फिरोजाबाद में कर्ज में डूबे बड़े भाइे ने छोटे को गोली मारने के बाद खुद को उड़ाया था

टीम भारत दीप |

प्रेमचंद्र की शादी नहीं हुई थी, जबकि प्रेमशंकर की पत्नी ने 20 साल पहले आग लगाकर कर आत्महत्या कर ली थी।
प्रेमचंद्र की शादी नहीं हुई थी, जबकि प्रेमशंकर की पत्नी ने 20 साल पहले आग लगाकर कर आत्महत्या कर ली थी।

फिरोजाबाद के टूंडला थाना क्षेत्र के हिम्मतपुर गांव में सोमवार रात को हुई थी। पुलिस जांच से यह पता ​चला ​ ​कि कर्ज के बोझ तले दबे बड़े भाई ने छोटे भाई को गोली मारने के बाद खुद को गोली मार ली थी। दरअसल बड़े भाई के छोटे बेटे का इलाज कराकर परिवार कर्जदार हो गया था। इस वजह से मौत का रास्ता चुन लिया।

फिरोजाबाद। सरकार द्वारा लोगों के स्वास्थ्य और इलाज को लेकर कई योजनाएं चलाई जा रही है। इन योजनाओं का लाभ कितना मिल रहा है। यह महत्वपूर्ण बात है यूपी के फिरोजाबाद में सरकारी योजनाएं सब विफल गई। यहां एक परिवार का बेटा एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गया था।

उस परिवार ने अपना सबकुछ दाव पर लगाकर बेटे का इलाज कराया। बेटे के इलाज में परिवार इतना कर्जदार हो गया था कि उसका उनका जीना हराम हो गया था। अन्त में बड़े भाई ने छोटे को गोली मारने के बाद खुद को गोली से उड़ा लिया था। गोली लगने से दोनों की मौत हो गई।

 यह घटना फिरोजाबाद के टूंडला थाना क्षेत्र के हिम्मतपुर गांव में सोमवार रात को हुई थी। पुलिस जांच से यह पता ​चला ​ ​कि कर्ज के बोझ तले दबे बड़े भाई ने छोटे भाई को गोली मारने के बाद खुद को गोली मार ली थी। दरअसल बड़े भाई के छोटे बेटे का इलाज कराकर परिवार कर्जदार हो गया था। इस वजह से मौत का रास्ता चुन लिया। घर के मुखिया ने पहले अपने छोटे भाई के सीने में गोली दागी फिर खुद को गोली से उड़ा लिया। 

घायल बेटे के इलाज में हुआ था कर्जा

थाना पचोखरा के गांव हिम्मतपुर में कमरे में सो रहे दो भाइयों को सोमवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई। इससे छोटे भाई प्रेमचंद्र 48 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बड़े भाई प्रेमशंकर 50 को अस्पताल ले जाया गया था। पुलिस को मौके से देसी रायफल मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। पता चला कि प्रेमशंकर के छोटे बेटे का एक्सीडेंट हो गया था, उसके इलाज में पूरा परिवार कर्ज में डूब गया था।

कर्ज न चुका पाने की वजह से प्रेमशंकर और प्रेमचंद्र परेशान  थे, इस वजह से दोनों ने खौफनाक कदम उठाया। बताया गया कि घटना के वक्त घर में कोई नहीं था। पहले प्रेमशंकर ने प्रेमचंद्र के सीने में गोली दागी और फिर खुद को गोली से उड़ा लिया।

प्रेमचंद्र की शादी नहीं हुई थी, जबकि प्रेमशंकर की पत्नी ने 20 साल पहले आग लगाकर कर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आर्थिक तंगी के कारण दोनों ने जान देने का फैसला किया। दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें...

  1. लखनऊ: देवर ने भाभी पर डाली गंदी नजर, पति से की शिकायत तो फोन पर ही दे दिया तलाक
  2. दूल्हे की इक हरकत की वजह से दूल्हन ने फेरे लेने से किया इन्कार, मायूस लौट गए बाराती
  3. लखनऊ : नौकरी के लिए सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन, अभ्यर्थियों ने उठाई ये मांग

संबंधित खबरें