डेंगू का डंक: फिरोजाबाद में डेंगू और बुखार से 11 और मौतों के साथ मृतकों की संख्या हुई 171

टीम भारत दीप |

भारत सरकार और प्रदेश सरकार के विशेषज्ञों की टीम भी आ चुकी है।
भारत सरकार और प्रदेश सरकार के विशेषज्ञों की टीम भी आ चुकी है।

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर से मरने वालों की संख्या बढ़ने के साथ ही लोगों का आक्रोश सरकार के प्रति बढ़ता जा रहा है। आपकों बता दें कि जिले में डेंगू और वायरल से हो रही मौतों का कारण जानने के लिए लखनऊ से राज्यस्तरीय अधिकारियों की टीम ने डेरा डाल दिया है।

फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद शहर में डेंगू का डंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सरकारी मशीनरी यहां फेल होती नजर आ रही है। सीएम की सख्ती के बाद भी यहां पर लोगों को समय पर न तो उपचार मिल रहा है न ही दवाएं, ऐसे में लोग अपनों की जान बचाने के लिए आगरा दिल्ली तक भागकर जा रहे है।

गुरुवार को 11 नई मौत के साथ मरने वालों की संख्या 171 पर पहुंच गई। वहीं पड़ोसी जिले मैनपुरी में तीन, मथुरा व एटा में दो जबकि कासगंज में एक व्यक्ति की मौत हुई।फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल फीवर से मरने वालों की संख्या बढ़ने के साथ ही लोगों का आक्रोश सरकार के प्रति बढ़ता जा रहा है।

आपकों बता दें कि जिले में डेंगू और वायरल से हो रही मौतों का कारण जानने के लिए लखनऊ से राज्यस्तरीय अधिकारियों की टीम ने डेरा डाल दिया है। टीम सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में भ्रमण कर डाटा जुटा रही है। इससे पूर्व भारत सरकार और प्रदेश सरकार के विशेषज्ञों की टीम भी आ चुकी है। 

गुरुवार को इनकी हुई मौत

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवर को सत्यनगर टापा निवासी सत्यप्रकाश के आठ महीने के पुत्र अंशुल की मौत सौ शैय्या अस्पताल में हो गई।  सरस्वती नगर निवासी स्पर्श (13) पुत्र दीपक दीक्षित, पुरानी आबादी रहना निवासी आस्था (11) पुत्री नीरज, झलकारी नगर गली नंबर तीन निवासी लकी सविता (8) पुत्र हिरेंद्र सिंह, इंद्रा नगर निवासी अंशिका (11) पुत्री नीरज कुमार ने भी दम तोड़ दिया।

सुहागनगर निवासी पुष्पेंद्र (17) पुत्र देवेंद्र, नई आबादी तहसील निवासी सोनाली (09) पुत्री ऋषभ कुमार, तीस फुटा निवासी दानिश पुत्र वाकिब, नगला आंस निवासी राधिका पुत्री सुनील कुमार, राठौर नगर निवासी सचिन पुत्र महेंद्र सिंह, तौफीक पुत्र गुलाम नवी निवासी अब्बास नगर की जान भी बुखार ने ले ली

मथुरा के टैंटीगांव निवासी मुकेश के छह माह के बेटे लव को बीते तीन दिन से बुखार आ रहा था। परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हुआ। गुरुवार को बच्चे ने दम तोड़ दिया। सुरीर के गांव लोहई में राजन के आठ वर्षीय पुत्र रोहित को मंगलवार की रात अचानक बुखार और पेट में दर्द हुआ। परिजन कस्बा के चिकित्सक के यहां उसे ले गए। 

उसकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ तो अस्पताल ले जाते समय गुरुवार को बच्चे की मौत हो गई। गांव लोहई निवासी पिंकी के 15 वर्षीय पुत्र राजकुमार ने बुधवार को डेंगू से दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांवों में सर्वे शुरू कराकर बुखार पीड़ितों के सैंपल लिए। उधर, नौहझील क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों में लोग बुखार से पीड़ित हैं। 

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें