फिरोजाबाद में वायरल-डेंगू से मंगलवार को सात लोगों ने तोड़ा दम,अब तक 102 मौत

टीम भारत दीप |

लोगों के मन में सरकार के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है।
लोगों के मन में सरकार के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में सामान्य रोगियों की भी खूब भीड़ लग रही है। ओपीडी में मंगलवार को 1700 मरीज पहुंचे। अधिकांश मरीज बुखार से पीड़ित थे। मेडिकल कॉलेज में भीड़ अधिक होने के कारण इलाज के लिए मरीज और तीमारदारों को मशक्कत करनी पड़ रही है।

फिरोजाबाद। पश्चिमी यूपी के कई जिलों डेंगू और बुखार को काबू करने में सरकार के सारे प्रयास विफल होते जा रहे हैं,नतीजा यह हो रहा है कि मौत के आंकड़े में नए नाम जुड़ते जा रहे है।

फिराजाबाद में मंगलवार को पांच बच्चों समेत सात लोगों की और मौत हो गई है। इस तरह डेंगू और वायरल से मृतकों की संख्या 102 हो गई है। सरकार के सारे प्रयास नाकाम होने से लोगों के मन में सरकार के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है। 

नीबू वाला बाग निवासी प्रियांशी (4) पुत्र गणेश कुमार की मंगलवार तड़के मौत हो गई। पांच माह की कुसुम पुत्री भगवान सिंह निवासी संत नगर फुलवाड़ी की मौत हो गई। बालिका की रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई थी। इसी तरह विजय नगर, नई आबादी निवासी वासु (01) पुत्र सोनू कुमार ने आगरा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

मासूम की रिपोर्ट में भी डेंगू की पुष्टि हुई थी। श्रीराम कॉलोनी, चांदनी धाम में आयुष (02) पुत्र सुमित कुमार, चौबान मोहल्ला निवासी काव्य जैन (11)  पुत्र राहुल जैन की निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। काव्या के पिता भी जिदंगी से जंग लड़ रहे हैं।

 सेक्टर दो निवासी अर्पण गुप्ता (22) पुत्र मनोज गुप्ता की भी मंगलवार शाम मौत हो गई। वह पिछले कई दिनों से बुखार से तप रही थी। वहीं टूंडला थाना क्षेत्र के गांव बांसदानी में रेनू पत्नी राकेश बघेल ने भी सोमवार रात दम तोड़ दिया। रेनू की रिपोर्ट में भी डेंगू की पुष्टि हुई थी।

ओपीडी में आए 1700 से अधिक मरीज 

आपकों बता दें कि फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में सामान्य रोगियों की भी खूब भीड़ लग रही है। ओपीडी में मंगलवार को 1700 मरीज पहुंचे। अधिकांश मरीज बुखार से पीड़ित थे।

मेडिकल कॉलेज में भीड़ अधिक होने के कारण इलाज के लिए मरीज और तीमारदारों को मशक्कत करनी पड़ रही है। इधर, वयस्क वार्ड भी डेंगू और वायरल के मरीजों से फुल है। यहां चिकित्सक दिन में कई बार राउंड ले रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें