मुरादाबाद में पुलिस को देखकर चालक घबराया, बस पिकअप से टकराई पांच की मौत, 20 घायल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

हादसे के बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई।
हादसे के बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई।

सोमवार की सुबह पंजाब से एक डबल डेकर बस ने शहर में प्रवेश क‍िया। इस दौरान जीरो प्‍वाइंट गुन्‍नौर माफी के पास टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। बताया जा रहा है क‍ि टीम में शाम‍िल सदस्‍यों ने बस को रुकने का इशारा क‍िया था लेकिन हड़बड़ी में चालक ने वाहन पर से न‍ियंत्रण खो द‍िया।

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद ज‍िले के पाकबड़ा इलाके में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। पंजाब से आ रही डबल डेकर बस का चालक चेकिंग टीम को देखकर घबरा गया, इस वजह से उसका वाहन से नियंत्रण हो  गया और बस पिकअप से टकरा गई।

यह हादसा सोमवार की सुबह छह बजे जीरो प्‍वाइंट गुन्नौर माफी के पास हुआ। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। जबक‍ि 20  लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 

सोमवार की सुबह पंजाब से एक डबल डेकर बस ने शहर में प्रवेश क‍िया। इस दौरान जीरो प्‍वाइंट गुन्‍नौर माफी के पास टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। बताया जा रहा है क‍ि टीम में शाम‍िल सदस्‍यों ने बस को रुकने का इशारा क‍िया था लेकिन हड़बड़ी में चालक ने वाहन पर से न‍ियंत्रण खो द‍िया।

इसके बाद बस तेजी के साथ प‍िकअप से टकरा गई। टक्‍कर इतनी जोरदार थी क‍ि पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं 20 लगभग 20 लोग घायल हुए हैं। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। सूचना म‍िलने पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने स्‍थानीय लोगों के साथ म‍िलकर बचाव कार्य शुरू कराया। इसके बाद एंबुलेंस से घायलों को अस्‍पताल भेजा गया।

हादसे के बाद मची तरफ चीख-पुकार 

हादसे के बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई। हादसे का दृश् देखकर लोग सहम गए। हादसे की सूचना म‍िलने पर पुलिस और प्रशासन तत्‍काल सक्र‍िय हो गया था। डीएम, एसएसपी समेत अन्‍य अधिकार‍ियों ने अस्‍पताल में भर्ती घायलों का हालचाल जाना।

ज‍िनके पर‍िवार के सदस्‍यों की मौत हुई है, उनकी श‍िनाख्‍त कर स्‍वजनों को इसकी जानकारी दे दी गई है। ज‍िला अस्‍पताल में एक तरफ से हादसे में घायलों को भर्ती कर उनका इलाज क‍िया जा रहा है। हादसा कैसे और क‍िन पर‍िस्थित‍ियों में हुआ पुलिस इसकी जांच कर रही है। 

पुलिस वाले चेकिंग कर रहे थे, हादसा के बादे भागे

घटना पाकबड़ा थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे स्थित जीरो पॉइंट की है। यहां सुबह पांच बजे डग्गामार वाहनों की ट्रैफिक पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी। तभी पकबाड़े की तरफ से आ रही पिकअप को पुलिस ने हाथ दिया। जैसे ही पिकअप के ड्राइवर ने गाड़ी स्पीड कम की, पीछे से तेज रफ्तार में आ रही डबल डेकर बस ने पिकअप को टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी तेज थी कि पिकअप कुछ दूर जाकर पलट गई। उसमें सवार दोनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। डबल डेकर बस भी अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में करीब 80 से ज्यादा यात्री सवार थे। हादसा होते ही मौके पर चेकिंग कर रहे पुलिसवाले लोगों की मदद करने की बजाय भाग खड़े हुए। बाद में थाने की पुलिस पहुंची तो घायलों को अस्पताल ले जाया गया। 

लोगों का आरोप यहां पुलिस करती है अवैध वसूली, इसलिए होते हैं हादसे

स्थानीय युवक ने बताया कि वे जंगल घूमने आए थे कि अचानक आवाज आई। यहां पहुंचे तो पता चला कि पुलिस चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने पिकअप को रोका तो ड्राइवर ने स्पीड कम की। तभी पीछे से आई बस पिकअप से टकराकर पलट गई।

मौके पर करीब 20 लोग घायल पड़े थे। चार-पांच की मौत हो चुकी थी। रेस्क्यू टीम आई है, घायलों को बाहर निकाला जा रहा है। मृतकों के शव बस के नीचे दबे हुए हैं।
एसपी सिटी अमित आनंद ने बताया कि पाकबड़ा थाना क्षेत्र में एक बस और पिकअप पलट

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें