गोंडा: शादी से इन्कार करने पर सनकी आशिक ने प्रेमिका और उसके माता-पिता को काट डाला

टीम भारत दीप |

तीन लोगों को मौत की नींद सुलाने के बाद आरोपित अभी फरार है।
तीन लोगों को मौत की नींद सुलाने के बाद आरोपित अभी फरार है।

ईमलिया गुरुदयाल गांव निवासी रिटायर रेल कर्मचारी देवी प्रसाद के घर एक सिरफिरा युवक पहुंचा। पहुंचते ही उसने अंदर से चैनल को बंद कर लिया। घरवालों के शोर मचाने पर छत के ऊपर दूसरी मंजिल पर बहू लक्ष्मी ने अंदर से अपना दरवाजा बंद कर लिया।

गोंडा। यूपी के गोंडा जिले में एक सनकी आशिक ने युवती के शादी से इन्कार करने पर प्रेमिका और उसके माता—पिता की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। यह वारदात नगर कोतवाली के ईमलिया गुरुदयाल नगर की है।

आरोपित ने देवी प्रसाद, उनकी पत्नी पार्वती व बेटी सपना उर्फ शिम्पा को मार डाला,जबकि दूसरी बेटी उपासना की हालत नाजुक होने से उसे इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया है। घटना का कारण एक तरफा प्यार में शादी से इन्कार होना बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। घटना से मुहल्ले में मातम पसरा हुआ है।

मालूम हो कि बुधवार की शाम करीब साढ़े छह बजे ईमलिया गुरुदयाल गांव निवासी रिटायर रेल कर्मचारी देवी प्रसाद के घर एक सिरफिरा युवक पहुंचा। पहुंचते ही उसने अंदर से चैनल को बंद कर लिया। घरवालों के शोर मचाने पर छत के ऊपर दूसरी मंजिल पर बहू लक्ष्मी ने अंदर से अपना दरवाजा बंद कर लिया।

वह शोर मचाने लगी। इसी बीच सिरफिरे आशिक ने देवी प्रसाद, उनकी पत्नी पार्वती ,बेटी सपना उर्फ शिम्पा व उपासना के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जब तक आसपास के लोग दौड़कर पहुंचते तब आरोपित घर के पीछे रस्सी के सहारे फरार हो गया। आनन-फानन में सभी को जिला अस्पताल लाया गया।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने देवी प्रसाद, उनकी पत्नी पत्नी पार्वती व बेटी सपना को मृत घोषित कर दिया। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि प्रेम प्रसंग में तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। बेटी उपासना को चिकित्सक ने हालत नाजुक बताते हुए लखनऊ रेफर कर दिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र को निर्देश दिए गए हैं। टीमें गठित की जा चुकी है।

फोरेंसिक टीम ने मौके से जुटाए सुबूत

शिवनगर में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या के बाद मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घर के अंदर खून का नमूना लिया। टीम ने घर के चैनल गेट समेत अन्य स्थानों ने फिंगर प्रिन्ट के नमूने लिए हैं। मौके पर टीम ने फोटोग्राफी भी की है।

जिससे हत्या के खुलासे में मदद मिल सके। शिवनगर में ट्रिपल मर्डर के बाद पहुंची डॉग स्क्वायड टीम ने खोजी कुत्ता को छोड़ा तो वह देवी प्रसाद के घर के पीछे जिस रास्ते से हत्यारे के भागने को बताया जा रहा था। उसकी रास्ते तकरीबन तीन सौ मीटर तक खोजी कुत्ता दौड़ता रहा।

घर में ही छोड़ गया पेट्रोल व तलवार

सेवानिवृत्त रेलकर्मी देवी प्रसाद के घर पहुंचने से पहले हत्यारा अपने साथ एक गैलन में पेट्रोल, तलवार, असलहे व रस्सी लेकर आया था। उसने शिंपा समेत पूरे परिवार के लोगों को मार डालने की प्लानिंग की थी। इसलिए पूरी तैयारी से आया था। माना जा रहा है कि देवी प्रसाद का बेटे के घर में न होने से उसने पेट्रोल का इस्तेमाल नहीं किया और तलवार से वारदात को अंजाम दिया। वहीं वारदात के बाद से आरोपित फरार है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें