हरदोई: शादी टूटने से आहत युवती ने लगाई फांसी,आरोपी युवक का ग्रामीणों ने किया ये हाल

टीम भारत दीप |

शव को लटकता देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए।
शव को लटकता देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

गुस्साए ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर पेड़ से बांधकर जमकर उसकी पिटाई की है। वहीं मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। जानकारी के मुता​बिक हरदोई जिले में बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के ग्राम रामापुर रहोलिया में मंगेतर ने बाइक न मिलने पर शादी रोक दी जिससे आहत होकर युवती ने फांसी लगा ली।

हरदोई। यूपी के हरदोई जिले से दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां दहेज में युवक को बाइक नहीं मिली तो उसने शादी रोक दी। इससे आहत युवती ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर पेड़ से बांधकर जमकर उसकी पिटाई की है। वहीं मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

जानकारी के मुता​बिक हरदोई जिले में बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के ग्राम रामापुर रहोलिया में मंगेतर ने बाइक न मिलने पर शादी रोक दी जिससे आहत होकर युवती ने फांसी लगा ली। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर पेड़ से बंध दिया और जमकर उसके साथ मारपीट की। वहीं अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बताया गया कि घटना बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के ग्राम रामापुर रहोलिया की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां रहने वाली रेशमा का शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भिठारी निवासी अमित से रिश्ता तय हुआ था। आरोप है कि अमित ने दहेज में बाइक की मांगी थी, लेकिन रेशमा के पिता दयाराम ने बाइक खरीदने के लिए रुपए न होने की बात कहकर बाइक देने में असमर्थता जताई थी।

इसके बाद बाइक नहीं मिलने पर अमित ने शादी से इनकार कर दिया। बताया गया कि इस कारण युवक ने शादी रोक दी। बताया गया कि शादी टूटने के बाद रेशमा की रोजाना ही अमित से मोबाइल पर बात होती थी। मगर घर मे उसे ताने ही मिलते रहे। इसके बाद रेशमा ने इन तानों से आजिज आकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

बताया गया कि घर से निकली रेशमा जब काफ़ी देर तक नहीं लौटी तो घर वाले उसकी तलाश करने निकले पड़े। बताया गया कि बाग में अमित नजर आया। लोगों ने उसे पकड़ लिया और रेशमा के बारे में पूछा। फिर अमित वहां ले गया जहां रेशमा फंदे पर लटकी थी। बताया गया कि रेशमा के शव को लटकता देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने युवक को मारापीटा और इसके बाद पेड़ से बांध दिया।

बताया गया कि इस बीच कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। थाना प्रभारी लक्ष्मीनिवास मिश्र के मुताबिक शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कहा गया कि तहरीर और पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


 


संबंधित खबरें