पांच बेटियां होने पर पति ने किया दूसरा निकाह, विरोध करने पर तलाक देकर घर से निकाला

टीम भारत दीप |

पीड़ित ने आरोप लगाया कि ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट करके तलाक देकर घर से निकाल दिया।
पीड़ित ने आरोप लगाया कि ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट करके तलाक देकर घर से निकाल दिया।

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के ग्राम दलपतपुर निवासी कोमल ने आरोप लगाया कि करीब आठ साल पहले उसका निकाह रामपुर जिले की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के अजीतपुर निवासी अजहर हुसैन के साथ हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद दहेज में पांच लाख रुपये और बाइक की मांग कर रहे थे।

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक महिला को इसलिए तलाक देकर घर से निकाल दिया गया क्योंकि उसे एक के बाद एक करके पांच बेटियां हुई।

महिला के ससुराल वालों ने पहले उसे दहेज फिर बेटा न होने पर परेशान करने लगें अंत में महिला को तलाक देकर घर से निकाल दिया। बेटा-बेटी होने में मां की कोई भूमिका नहीं होती, इसके बाद भी उसे बेटा न होने पर तलाक देकर घर से निकाल दिया गया। पीडित महिला ने एसएसपी के सामने पेश होकर अपनी करूण कथा सुनाई ।
 

एसएसपी से की शिकायत

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के ग्राम दलपतपुर निवासी कोमल ने आरोप लगाया कि करीब आठ साल पहले उसका निकाह रामपुर जिले की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के अजीतपुर निवासी अजहर हुसैन के साथ हुआ था

। शादी के कुछ दिन बाद दहेज में पांच लाख रुपये और बाइक की मांग कर रहे थे। पांच बेटियां होने के बाद पति और परिवार के लोग कोमल को ताने देकर घर से बाहर निकालने की धमकी देने लगे। 

पति ने किया दूसरा निकाह

वहीं पति ने बेटा न होने पर दूसरा निकाह कर लिया। जब पत्नी ने विरोध किया तो पति कहने लगा कि उसे बेटा चाहिए, बेटियों का खर्चा वह नहीं उठाएगा। पीड़ित ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट करके तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया।

इस घटना के बाद महिला ने सिविल लाइंस और मूंढापांडे थाने में तहरीर दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसएसपी के सामने पेश होकर मदद की गुहार लगाई।

एसएसपी के आदेश के बाद महिला थाने में पति अजहर हुसैन, ससुर साबिर अली, कबीरन जहां,आमिर, ताहिर, जीनत, रीना,फिरोज जहां, कैसर जहां, रजिया, इशरत जहां, पप्पू,शफीक, मुख्तियार असिद, शिवानी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई।


संबंधित खबरें