मुरादाबाद: सीबीआई ने प्रथमा बैंक के शाखा प्रबंधक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा

टीम भारत दीप |

एक टीम ने रौड़ा गांव में कयूम मास्टर को भी पकड़ा था।
एक टीम ने रौड़ा गांव में कयूम मास्टर को भी पकड़ा था।

मालूम हो कि सीबीआई को शिकायत मिली थी कि ऋण स्वीकृति के नाम पर रिश्वत मांगी जा रही है। किसी का भी ऋण बगैर दलालों के मंजूर नहीं हो रहा है। शिकायतों की पुष्टि करने के बाद सीबीआई टीम ने शाखा पर छापा मारा। सीबीआई टीम ने शाखा से बैंक प्रबंधक गिरीश गंगवार को हिरासत में लेने के बाद पूछताछ शुरू की।

मुरादाबाद। सीबीआई ने मंगलवार को मूंढापांडे ब्लाक में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की लालाटीकर शाखा में कार्रवाई करने के लिए छापा मारा। टीम ने रिश्वत लेते हुए शाखा प्रबंधक गिरीश गंगवार को गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद टीम शाखा प्रबंधक को उसके रामपुर स्थित आवास पर लेकर गई। इसके अलावा दूसरी टीमें ऋण दिलाने वाले दलाल एवं कई शिकायतकर्ताओं के घर भी पहुंचीं। रात साढ़े नौ बजे तक टीम की कार्रवाई चल रही थी। एक टीम ने मुख्यालय में पहुंचकर आरोपित शाखा प्रबंधक के बारे में जानकारी जुटाई।

मालूम हो कि सीबीआई को शिकायत मिली थी कि ऋण स्वीकृति के नाम पर रिश्वत मांगी जा रही है। किसी का भी ऋण बगैर दलालों के मंजूर नहीं हो रहा है। शिकायतों की पुष्टि करने के बाद सीबीआई टीम ने शाखा पर छापा मारा। सीबीआई टीम ने शाखा से बैंक प्रबंधक गिरीश गंगवार को हिरासत में लेने के बाद पूछताछ शुरू की। कार्रवाई के दौरान किसी भी कर्मचारी को बाहर नहीं जाने दिया गया। 

एक टीम ने रौड़ा गांव में कयूम मास्टर को भी पकड़ा था। उस पर ऋण दिलाने के नाम पर दलाली लेने का आरोप था। गवाहों ने बताया कि बैंक के कामकाज का समय खत्म होने के बाद सीबीआई टीम ने शाखा परिसर में प्रवेश किया और अंदर से शटर गिरा लिया।

बैंक परिसर में मचा हड़कंप

इससे बैंक परिसर में हड़कंप मच गया। अन्य टीमें शिकायतकर्ता और अन्य लोगों से जाकर पूछताछ करती रहीं। टीम में आठ लोग शामिल थे और तीन वाहनों से आए थे। देर रात कार्रवाई चल रही थी, इसके चलते सीबीआई ने कितनी रिश्वत लेते पकड़ा है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई।

सीबीआई टीम वीरपुर वरियार गांव में एक किसान के पास भी पहुंची। टीम ने प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक मुख्यालय रामगंगा विहार में पहुंचकर शाखा प्रबंधक से जुड़े दस्तावेज एवं खाते की जानकारी ली। बैंक के शीर्ष अफसर इस संबंध में जानकारी से इन्कार करते रहे।

वहीं इस मामले में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की क्षेत्रीय शाखा प्रबंधक विचित्र अग्रवाल का कहना है कि सूचना मिली थी कि सीबीआई ने लालाटीकर शाखा में छापा मारा है। सीबीआई की ओर से एक गाड़ी मांगी गई थी, जो उपलब्ध करा दी गई। बैंक प्रबंधक से सीबीआई पूछताछ कर रही है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें