जौनपुर में पंचायत चुनाव का फैक्टर, यहां दौड़ में नई बहुएं, किन्नर और एक्टर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अनिता  गांव-गांव घुमकर लोगों से मुंहदेखाई में वोट मांग रही है।
अनिता गांव-गांव घुमकर लोगों से मुंहदेखाई में वोट मांग रही है।

वैसे तो पूरे प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की धूम है। लगभग हर जिले से कुछ न कुछ चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। लेकिन उत्तर प्रदेश का जौनपुर जिला इस समय खूब सुर्खियों में है। एक तरफ जौनपुर से अभिनेत्री दिशा सिंह चुनाव मैदान मे है तो दूसरी तरफ बाहुबली सांसद धनंजय सिंह की पत्नी पत्नी श्रीकला सिंह मैदान है।


जौनपुर। वैसे तो पूरे प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की धूम है। लगभग हर जिले से कुछ न कुछ चौंकाने वाली खबरें सामने आ रही है। लेकिन उत्तर प्रदेश का जौनपुर जिला इस समय खूब सुर्खियों में है।

यहां कईयों गणित आरक्षण ने बिगाड़ा दिया है। इसके बाद मैदान के कई ऐसे लोग आ गए है, जिसकी कभी कल्पना नहीं की जा सकती । एक तरफ जौनपुर से अभिनेत्री दिशा सिंह चुनाव मैदान मे है तो दूसरी तरफ बाहुबली पूव सांसद धनंजय सिंह की पत्नी पत्नी श्रीकला सिंह मैदान है। इन सब के बीच एक नई नवेली दुल्हन अनीता यादव भी अपनी मुंह दिखाई में गांव वालों से वोट मांग रही है। 

अनीता यादव: खुटहन ब्लॉक के उसरौली गांव के भैयाराम का पुरवा निवासी सुभाष यादव पूर्व जिला पंचायत सदस्य हैं। लेकिन इस बार आरक्षण ने गणित बिगाड़  दिया तो उन्होंने चुनाव जीतने के लिए बेटे की बिन लगन शादी कर दी। शादी के बाद से ही दुल्हन बनकर आई अनिता यादव गांव—गांव घुमकर लोगों से मुंहदेखाई में वोट मांग रही है। जब अनीता गांव में वोट मांगने निकलती है तो हर कोई नई नवेली दुल्हन को देखने घर से निकल पड़ता हे। मायके से विदा होकर ससुराल आते ही बहू ने चार अप्रैल को जिला पंचायत सदस्य पद का नामांकन दाखिल कर दिया। अब वह प्रचार में भी जुटी है। पूरा परिवार नई-नवेली दुल्हन के साथ प्रचार में लगकर मुंह दिखाई में वोट मांगता रहा है। 


श्रीकला सिंह: इस बार आरक्षण की वजह से बाहुबली नेता धन्नजय सिंह का भी गणित गड़बड़ा गया है। मैदान मारने के लिए पूर्व सांसद ने अपनी पत्नी श्रीकला सिंह को मैदान में उतारा दिया है। जौनपुर के सिसकरा विकास खण्ड के वार्ड नम्बर 45 से श्रीकला सिंह  नामांकन के बाद गांव—गांव घुमकर  लोगों से वोट मांग रही है। आपकों बता दें कि जिस वक्त श्रीकला सिंह अपना नामांकन दाखिल कर रही थी उस वक्त जौनपुर पुलिस पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गिरफ्तारी के लिए उनके दोनों आवास पर दबिश रही थी। 

श्रीकला सिंह ने कहा कि उनके पति धनजंय सिंह ने गरीबों की सेवा की है। उन्हीं के पहचान और काम के आधार पर वो इस बार चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने आगे कहा कि शुक्रवार से उन्होंने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है और उन्हें विश्वास है कि जनता उन्हें इस चुनाव में जीत दिलाएगी।

दीक्षा सिंह: ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में पहचान बना चुकी दीक्षा सिंह भी जौनपुर से चुनावी मैदान में हैं। दीक्षा भी इन दिनों पड़ रहीं भीषण गर्मी के बीच गांव—गांव घुमकर वोट मांग रही है। 
आपकों बता दे कि दीक्षा सिंह पंचायत चुनाव लड़ रही है। दीक्षा के जौनपुर  जिले में बक्‍शा ब्‍लॉक के वार्ड नंबर-26 से चुनाव में मैदान में हैं।दीक्षा पहले मॉडलिंग करती थीं। वह मिस इंडिया-2015 कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्‍सा ले चुकी हैं। कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। लेकिन लगता है कि उन्‍होंने अचानक पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला 'मजबूरी' में लिया है। ऐसा इसलिए कि वह जिस सीट से मुख‍िया बनने के लिए उम्‍मीदवारी कर रही हैं, उससे पहले उनके पिता जितेंद्र सिंह चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन आरक्षण के आगे हार गए तो बेटी को मैदान में उतार दिया। 

 

अनीता शर्मा: जिला पंचायत सदस्य पद पर रविवार को वार्ड संख्या-22 बदलापुर से अनीता शर्मा ने नामांकन किया। महज ढाई फीट की अनीता नामांकन प्रक्रिया खत्म होने से ठीक एक मिनट पहले 4.59 बजे कलेक्ट्रेट पहुंची थीं। सुरक्षा जांच के बाद सीधे नामांकन कक्ष में पहुंच गईं। उन्होंने एक सेट में अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ पति सुरेश भी मौजूद रहे। अनीता लोगों को खूब आकर्षित कर रही है। वह अब गांव-गांव घूम-घूमकर चुनाव प्रचार में जुटी है। 
 


आशा किन्नर:  इस बार जौनपुर के मैदान में आशा नाम की किन्नर ने भी  नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने मीरगंज क्षेत्र की करियांव ग्राम पंचायत से नामांकन किया है। वहीं, इसी ग्राम पंचायत से प्रधान पद के लिए भोजपुरी फिल्म निर्माता पिंटू सिंह भी मैदान में उतरे हैं। इसी को लेकर करियांव ग्राम पंचायत अब चर्चा में आ गई है। आशा दिन रात घुम—घुमकर लोगों से चुनाव में जिताने की अपील कर रही है। 


संबंधित खबरें