लखनऊ: पुलिस का खुलासा बेटी और दामाद ने उतारा था मां-बाप और भाई को मौत के घाट, ऐसे खुला भेद

टीम भारत दीप |

महमूद अली की बेटी और दामाद पर शक गहरा गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया।
महमूद अली की बेटी और दामाद पर शक गहरा गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

बख्शी का तालाब पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपितों के कुछ सहयोगियों से भी पूछताछ जारी है। दरअसल, इटौंजा में माल रोड के किनारे छह जनवरी को अज्ञात युवक का शव मिला था। युवक की गला रेतकर हत्या की गई थी। पुलिस ने शिनाख्त कराने की काफी कोशिश की, लेकिन तब सफलता नहीं मिली।

लखनऊ। राजनधानी के पाश इलाके के विकासनगर सेक्टर दो में रहने वाले इंडियन आयल कार्पोरेशन से सेवानिवृत महमूद अली खां, उनकी पत्नी दरक्षा और बेटे सावेज की लखनऊ में ही हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने दावा किया कि तीनों को खाने में पहले नशीला पदार्थ दिया गया था, उसके बाद गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया गया। इन लोेगों की किसी और ने नहीं बल्कि महमूद अली की बेटी और दामाद ने ही किया था।

बख्शी का तालाब पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपितों के कुछ सहयोगियों से भी पूछताछ जारी है। दरअसल, इटौंजा में माल रोड के किनारे छह जनवरी को अज्ञात युवक का शव मिला था। युवक की गला रेतकर हत्या की गई थी।

पुलिस ने शिनाख्त कराने की काफी कोशिश की, लेकिन तब सफलता नहीं मिली। इसके बाद मलिहाबाद में एक बुजुर्ग का शव मिला, उनकी भी गला रेतकर हत्या की गई थी। इसके अगले दिन माल में बुजुर्ग महिला का शव बरामद किया गया। यहां भी हत्या का तरीका वही था।

पीएम रिपोर्ट से हुआ संदेह

लखनऊ ग्रामीण पुलिस को संदेह हुआ और तीनों शवों की पीएम रिपोर्ट की मिलान की गई तो पता चला कि उनकी हत्या एक ही तरीके से की गई है। बस, फिर क्या था। पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी।

उधर, कई दिन से महमूद, दरक्षा और सावेज के नजर नहीं आने पर रिश्तेदारों ने उनकी खोजबीन शुरू की। महमूद की बेटी और दामाद से भी इसके बारे में जानकारी मांगी गई। इस पर आरोपितों ने बताया कि पांच जनवरी को तीनों कश्मीर घूमने के लिए ट्रेन से निकले थे।

चार दिन पहले सावेज ने वाट्स एप मैसेज कर बताया कि भूस्खलन के कारण वे जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर फंसे हैं। पिता की तबीयत खराब है। इसके बाद से उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

बीकेटी पुलिस छानबीन में लगी थी। इस बीच यह मामला मीडिया में उछलने के बाद पुलिस की रफ्तार तेज हो गई। इसके बाद महमूद अली के रिश्तेदारों ने जम्मू पुलिस से शिकायत की थी। अखबार में फोटाे देखने के बाद पुलिस ने शवों की पहचान कर उनके परिवार के लोगाें की तलाश शुरू की। इसके बाद महमूद अली की बेटी और दामाद पर शक गहरा गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें