लखनऊ: रेलवे इंजीनियर के नौकर की हत्या का पर्दाफाश, सामने आई हैरान करने वाली असलियत

टीम भारत दीप |

चोरी की योजना  नौकर बृज मोहन ने ही अपने भांजे के साथ मिल कर बनाई थी।
चोरी की योजना नौकर बृज मोहन ने ही अपने भांजे के साथ मिल कर बनाई थी।

कैन्ट पुलिस और डीसीपी पूर्वी की क्राईम की संयुक्त टीम नें बीते 12 दिन पूर्व कैन्ट थाना क्षेत्र के अन्तर्गत रेलवे कालोनी में इन्जीनियर पुनीत कुमार के नौकर बृज मोहन की हत्या कर इंजीनियर के घर हुई बड़ी चोरी का खुलासा किया है। बताया गया ​कि मामले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लखनऊ। बीते दिनों राजधानी लखनऊ में रेलवे इंजीनियर के नौकर की निर्मम हत्या व लूटपाट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। मामले में महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने चोरी गए 70 लाख रूपए भी बरामद कर लिए है। दरअसल बुधवार को लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

आज कैन्ट पुलिस और डीसीपी पूर्वी की क्राईम की संयुक्त टीम नें बीते 12 दिन पूर्व कैन्ट थाना क्षेत्र के अन्तर्गत रेलवे कालोनी में इन्जीनियर पुनीत कुमार के नौकर बृज मोहन की हत्या कर इंजीनियर के घर हुई बड़ी चोरी का खुलासा किया है। बताया गया ​कि मामले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं इन्जीनियर के घर से चोरी किए गए 70 लाख रूपए भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। बताते चलें कि विगत 26 मार्च को कैन्ट के रेलवे कालोनी में रहने वाले इंजीनियर पुनीत कुमार के घर के नौकर बृज मोहन की निर्मम हत्या कर घर की अलमारी से 70 लाख रूपए की लूट हुई थी।

राजधानी के वीआईपी इलाके में हुई इस घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप में लेते हुए अपनी छानबीन को आगे बढ़ाया और इंजीनियर के घर हुई हत्या और चोरी की घटना के खुलासे के लिए मृतक बृज मोहन के मोबाईल की काल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज की गहराई से जांच शुरू की।

पुलिस के हाथ जल्द ही सुराग लगना शुरू हो गया । आज कैन्ट पुलिस और डीसीपी पूर्वी की क्राईम टीम ने हत्याकाण्ड का खुलासा किया तो पता चला कि इंजीनियर के घर से करोड़ों रूपए चोरी की योजना उनके नौकर बृज मोहन ने ही अपने भांजे के साथ मिल कर बनाई थी।

मगर वारदात के बाद बृज मोहन ने चोरी की रकम में से ज़्यादा हिस्सा मांगा और ज़्यादा हिस्सा न मिलने पर पुलिस को सूचना देकर सभी को गिरफ्तार करवाने की धमकी दी गई तो चोरी की वारदात मे शामिल मृतक के भाजें ने ही अपने मामा बृज मोहन की हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि चोरी की वारदात के मास्टर माईन्ड की हत्या कर घर में बड़ी चोरी की वारदात को अन्जाम देने वाले मैनपुरी के रहने वाले तीरथ कुमार उर्फ मंजीत, मैनपुरी के रहने वाले मोहन सिंह, मैनपुरी के रहने वाले उदयराज उर्फ उदयवीर तीरथ कुमार की पत्नी निशा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं इंजीनियर के घर से चोरी किए गए 70 लाख रूपए की बड़ी रकम भी बरामद कर ली गई है। बताया गया कि लूट और हत्या की इस सनसनीखेज़ वारदात में शामिल तीन अन्य लोगो अजय उर्फ रिंकू उर्फ बाबूजी, मृमक बृज मोहन के भाजें बहादुर, व एक अन्य अभी फरार है। बताया गया कि पुलिस की टीम इन सभी की तलाश में जुटी है।

 पुलिस के मुताबिक रेलवे इंजीनियार के नौकर ने अपने भांजे के साथ मिलकर अपने मालिक के घर में चोरी की  योजना बनाई थी। बताया गया कि योजना का मास्टर माइंड मृतक बृज मोहन इंजीनियर पुनीत कुमार के घर में पुराना नौकर था। बताया गया कि वह पुनीत के घर से पूरी तरह से वाकिफ था।

उसे ये पता था कि पुनीत के घर में करोड़ों रूपया मौजूद हैं। नौकर बृज मोहन की अपने मालिक की दौलत पर नीयत खराब हो गई और उसने अपने भांजे के साथ मिलकर ये प्लान बना डाला। लेकिन चोरी की रकम के बंटवारे को लेकर बढ़ी बहस के बीच उसके भांजें ने उसकी हत्या कर दी।

वहीं मामले के अन्य तीन आरोपियों की तलाश अब पुलिस ने तेज कर दी है। कहा जा रहा है कि पुलिस जल्द उनकों भी गिरफ्तार कर लेगी।
 


संबंधित खबरें