मैनपुरी: पूर्व वायु सैनिक एवं प्रधानाध्यापक ने कोरोना मरीजों की सेवा को बढ़ाया हाथ,डीएम ​को लिखा ये पत्र

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

उन्होंने  भारतीय वायु सेना मे मेडिकल असिस्टेंट के रूप मे कार्य भी किया है।
उन्होंने भारतीय वायु सेना मे मेडिकल असिस्टेंट के रूप मे कार्य भी किया है।

इसी बीच लोग एक दूसरे की मदद करने में भी जुटे हैं। बदहाल व्यवस्था के बीच लोग लगातार एक—दूसरे की मदद को आगे आ रहे हैं। इसी बीच यूपी के मैनपुरी से वायुसेना में मेडिकल असिस्टेंट रहे चुके व मौजूदा समय में यहां से प्रधानाध्यापक संजीव कुमार दीक्षित ने फ्री में मरीजों को अपनी सेवा देने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।

मैनपुरी। यूपी में कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच मरीजों का बुरा हाल है। कहीं बेड तो कहीं आक्सीजन की किल्लत लगातार सामने आ रही है। मरीजों का सही इलाज की भी शिकायतें लगातार सामने आ रही है। लोग  स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भयांक्रत हैं। इसी बीच लोग एक दूसरे की मदद करने में भी जुटे हैं।

बदहाल व्यवस्था के बीच लोग लगातार एक—दूसरे की मदद को आगे  आ रहे हैं। इसी बीच यूपी के मैनपुरी से वायुसेना में मेडिकल असिस्टेंट रहे चुके व मौजूदा समय में यहां से प्रधानाध्यापक संजीव कुमार दीक्षित ने फ्री में मरीजों को अपनी सेवा देने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।

दरअसल डीएम को लिखे अपने पत्र में संजीव कुमार दीक्षित, जोकि वर्तमान में प्रधानाध्यापक के पद पर प्राथमिक विद्यालय, जैली विकासखंड, सुल्तानगंज, मैनपुरी में है। वह पूर्व वायु सैनिक है। उन्होंने  भारतीय वायु सेना मे मेडिकल असिस्टेंट के रूप मे कार्य भी किया है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि चिकित्साशास्त्र का प्रारंभिक एवं प्राथमिक स्तर का अनुभव एवं ज्ञान उन्हें प्राप्त है। उन्होंने कहा कि इस कोविड महामारी में अपनी सेवाएं जनहित में निःशुल्क देने को तत्पर हूं।

उन्होंने डीएम से आग्रह किया है कि यदि उपयुक्त एवं आवश्यक समझा जाए तो उन्हें जिला चिकित्सालय या अन्य उपयुक्त जगह पर नियुक्त कर किया जाए। अब ऐसे में देखना होगा कि आगे क्या होता है। बहरहाल इस मुसीबत के समय में ऐसे बहुत से लोग सामने आ रहे हैं जो किसी न किसी रूप में मानवता को जिन्दा रखे हुए है।

वहीं दुसरी ओर खोखले तंत्र व बदहाल व्यवस्था के बीच इस संकट काल में लोगों को तमाम तरह की दुश्वारियां झेलनी पड़ रही है।
       


संबंधित खबरें