कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बनेंगे पीएम मोदी , 28 दिसंबर को होगा उद्घाटन, तैयारियां तेज

टीम भारत दीप |

अभी तारीखों को लेकर मंथन उच्च स्तर पर चल रहा है।
अभी तारीखों को लेकर मंथन उच्च स्तर पर चल रहा है।

पीएम मोदी का कानपुर दौरा पहले 25 दिसंबर को अटल जयंती के मौके पर प्रस्तावित था। सुरक्षा कारणों के चलते 28 दिसंबर डेट तय की गई है। वहीं मेट्रो रेल प्रबंधन के डीजीएम पीआर पंचानन मिश्रा के अनुसार मेट्रो के उद्घाटन की तैयारी के लिए भी 28 तारीख ही दी गई है।

कानपुर। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार अपने द्वारा कराए गए विकास कार्यों लोकार्पण के कार्यों को तेज कर दिया है। इस क्रम में कानपुर मेट्रो के उद्घाटन की कवायद तेज हो गई है।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी कानपुर मेट्रो के उद्घाटन, आईआईटी के दीक्षांत समारोह के लिए कानपुर आ रहे है, इस दौरान वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उद्घाटन के बाद ही मेट्रो पब्लिक के लिए शुरू कर दी जाएगी।

तारीखों को लेकर मंथन तेज

पीएम मोदी का कानपुर दौरा पहले 25 दिसंबर को अटल जयंती के मौके पर प्रस्तावित था। सुरक्षा कारणों के चलते 28 दिसंबर डेट तय की गई है। वहीं मेट्रो रेल प्रबंधन के डीजीएम पीआर पंचानन मिश्रा के अनुसार मेट्रो के उद्घाटन की तैयारी के लिए भी 28 तारीख ही दी गई है। हालांकि अभी तारीखों को लेकर मंथन उच्च स्तर पर चल रहा है।

पीएम 17 हजार करोड़ का देंगे तोहफा

पीएम मोदी कानपुर को 17 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का तोहफा देंगे। इसमें कानपुर मेट्रो, घाटमपुर स्थित पावर थर्मल प्लांट समेत अन्य बड़ी योजनाएं शामिल हैं।

वहीं, सूत्रों के मुताबिक पॉलिटेक्निक स्थित डिपो से प्रधानमंत्री कानपुर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। वह मेट्रो में ही बैठकर आईआईटी कानपुर तक जा सकते हैं। हालांकि इस पर अभी फैसला होना बाकी है। माना जा रहा है कि पीएम मेट्रो का सफर करेंगे।

निराला नगर में होगी जनसभा

चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। इस ग्राउंड पर पीएम की दूसरी जनसभा होगी। पीएम ने इसी ग्राउंड से कानपुर और आगरा मेट्रो के कार्य को हरी झंडी दिखाई थी। स्थानीय सहायक मंडल अभियंता रेलवे एनएन मीणा ने बताया कि 28 दिसंबर रेलवे मैदान में जनसभा के लिए आरक्षित की गई है। वहीं, भाजपा सूत्रों के मुताबिक 28 दिसंबर लगभग तय है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें