कानपुर में ट्रैक्टर से टक्कर के बाद बाइक में लगी आग, जिंदा जल गए चचेरे भाई, घर में कोहराम

टीम भारत दीप |

तेज रफ्तार ट्रैक्टर और बाइक में आमने सामने टक्कर हो गई ।
तेज रफ्तार ट्रैक्टर और बाइक में आमने सामने टक्कर हो गई ।

चौबेपुर थाना क्षेत्र के भौसाना गांव के मजरा नुनियन पुरवा निवासी बलजीत चौहान का पुत्र श्रवण व गांव के जगदीश सोमवार की शाम दोस्त नीरज के साथ बाइक से शिवराजपुर गए थे। जहां से वह तीनों शिवराजपुर-शिवली मार्ग से वापस घर लौट रहे थे। नीरज के घर में छठी कार्यक्रम होने के चलते दोस्तो में पार्टी की तैयारी भी थी।

कानपुर। यूपी के कानपुर में महानगर में सोमवार शाम को दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई। यहां शिवराजपुर के भौसाना नहर पुल के पास आमने-सामने ट्रैक्टर व बाइक में टक्कर हो गई। इसके बाद बाइक में आग लग गई।

आग की चपेट में आने से दो चचेरे भाई जिंदा जल गए, जबकि दोस्त घायल हो गया। दोनों युवक परिवार में आयोजित छठी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शिवराजपुर से घर लौट रहे थे। हादसे की खबर मिलते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया है। हादसे के बाद घर वाले  रात 8 बजे तक शव नही उठने दे रहे थे।

एक ही बाइक से लौट रहे थे तीनों

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चौबेपुर थाना क्षेत्र के भौसाना गांव के मजरा नुनियन पुरवा निवासी बलजीत चौहान का पुत्र  श्रवण व गांव के जगदीश सोमवार की शाम दोस्त नीरज के साथ बाइक से शिवराजपुर गए थे।

जहां से वह तीनों शिवराजपुर-शिवली मार्ग से वापस घर लौट रहे थे। नीरज के घर में छठी कार्यक्रम होने के चलते दोस्तो में पार्टी की तैयारी भी थी। करीब 7:00 बजे भौसाना नहर पुल के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर और बाइक में आमने सामने टक्कर हो गई ।

हादसे में ब्रजेश और श्रवण गम्भीर घायल हुए जबकि नीरज को मामूली चोटें आई। श्रवण और ब्रजेश बेहोशी की हालत में बाइक में आग लगने से जिंदा जल गए। सड़क पर धू-धू कर ट्रैक्टर व बाइक जलते देख गांव वाले दौड़े जब तक गांव वाले आग बुझाने का प्रयास करते हैं, दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुला ट्रैक्टर और बाइक में लगी आग पर काबू पाया। इस बीच हादसे में दोनों युवकों के मरने की सूचना उनके घर पहुंचते ही घर में हाहाकार मच गया। घर वाले रोते-बिलखते घटनास्थल पर पहुंचे। आक्रोशित गांव वालों ने पुलिस को शव नहीं उठाने नही दे रहें थे। बवाल की आशंका के चलते कई थानों क पुलिस बल मौके पर पहुंच चुका था।

-पेट्रोल की टंकी फटने से लगी आग

ट्रैक्टर और बाइक की भिड़ंत इतनी जोरदार हुई की बाइक की टंकी फटने से पेट्रोल फैलते ही आग लग गई। हादसे में घायल बेहोशी की हालत में दोनों युवकों भी पेट्रोल से फैलने के कारण धू धूकर जिंदा जल गए।

हादसे के बाद दुर्घटना में जिंदा जले दोनों युवकों के शव पूरी तरह खाक हो चुके थे पुलिस दोनों युवकों के शव उठाकर विधिक कार्रवाई के लिए ले जाने का प्रयास कर रही थी। लेकिन गांव वाले लाठी-डंडे लेकर सड़क पर जमे हुए थे और शव नहीं उठने दे रहे थे।

इधर मामले की जानकारी होते ही बिल्हौर सर्किल के कई थानों का पुलिस मौके पर पहुंच गया था।वहीं हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया और तीसरे घायल युवक को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें