राज्यपाल पटेल के स्वागत में प्राथमिक विद्यालय शालवाहनपुर दुल्हन की तरह सजा

टीम भारत दीप |

आंगनबाड़ी केंद्र बहादुरनगर पहुंचकर बच्चों के बारे में चर्चा करेंगी।
आंगनबाड़ी केंद्र बहादुरनगर पहुंचकर बच्चों के बारे में चर्चा करेंगी।

जिले में राज्यपाल के आगमन और स्वागत को लेकर जिले में तीन दिन से तैयारी चल रही थी राज्यपाल मुख्य रूप से एक जिला एक उत्पान इकाई का निरीक्षण करेंगी। कस्बा स्थित एक बड़ी इकाई में इसके लिए तैयारी की गई है। यहां राज्यपाल घुंघरू, घंटा के निर्माण कार्य और तैयार उत्पादों को देखेंगी।

एटा -जलेसर। एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एटा जलेसर पहुंच रही है। राज्यपाल पटले यहां प्राथमिक विद्यालय शालवाहनपुर में पहुंचकर बच्चों से चर्चा करेंगी, इसके अलावा बहादुर गढ़ की आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचेंगीं।

मालूम हो कि आज ही सात माह बाद प्राथमिक विद्यालय खुले है। राज्यपाल के स्वागत के में सुबह समय से बच्चे स्कूल पहुंच गए। स्कूल को दुल्हन की तरह सजाया गया। स्कूल में जगह-जगह महापुरुषों के चित्र बनाए गए। दीवारों पर छात्रों के ज्ञान वर्धन के लिए स्लोगन लिखे गए है।

 

तीन दिन से चल रही थी तैयारी

जिले में राज्यपाल के आगमन और स्वागत को लेकर जिले में तीन दिन से तैयारी चल रही थी राज्यपाल मुख्य रूप से एक जिला एक उत्पान  इकाई का निरीक्षण करेंगी। कस्बा स्थित एक बड़ी इकाई में इसके लिए तैयारी की गई है। यहां राज्यपाल घुंघरू, घंटा के निर्माण कार्य और तैयार उत्पादों को देखेंगी।

डीएम अंकित अग्रवाल ने बताया कि राज्यपाल एक सितंबर को दोपहर के समय जलेसर तहसील क्षेत्र के एक आंगनबाड़ी केंद्र और एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत एक इकाई का निरीक्षण करेंगी। इसके अलावा जलेसर तहसील के सभागार में कुष्ठ रोगियों के साथ संवाद करेंगी।

तैयारियों में जुटे रहे अफसर

एसडीएम मानवेंद्र सिंह सहित तहसील व पुलिस के अधिकारी राज्यपाल के दौरे को लेकर मंगलवार को तैयारियों जुटे रहे। वन विभाग के गेस्ट हाउस में इंतजामों को परखा। वहीं एमजीएम इंटर कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड व अन्य व्यवस्थाओं को देखा।

गांव करहला कासिमपुर जाकर भी इंतजाम परखे। उधर, तहसील परिसर में साफ-सफाई और धुलाई की गई। तहसील स्थित सभागार में एसी व बिजली व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई गईं। राज्यपाल का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरेगा।

उसके बाद वह आंगनबाड़ी केंद्र बहादुरनगर पहुंचेंगी। यहां से वह लहरा स्थिति कुष्ठ आश्रम जाएंगी। फिर भगवान वराह के मंदिर में दर्शन करेंगी और उसके बाद रुद्राक्ष सभागार कलक्ट्रेट पहुंचेंगी।

 टीबी संक्रमित बच्चों के संबंध में बैठक करेंगी। यहां से लोक निर्माण विभाग के सोरों स्थिति गेस्ट हाउस जायेंगी, फिर हेलीपेड पहुंचकर वह वापस हो जाएंगी। राज्यपाल के इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां चाक चौबंद की गई हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें